गुजरात के सीएम रूपाणी की सभा में किसान ने पिया कीटनाशक

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सभा में एक किसान ने कीटनाशक पी लिया। किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 01:44 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 01:45 PM (IST)
गुजरात के सीएम रूपाणी की सभा में किसान ने पिया कीटनाशक
गुजरात के सीएम रूपाणी की सभा में किसान ने पिया कीटनाशक

अहमदाबाद, प्रेट्र। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सभा में एक किसान ने कीटनाशक पी लिया। किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। घटना अहमदाबाद से 400 किमी दूर गिर सोमनाथ जिले के प्रांसली गांव में रविवार को हुई।

सीएम रूपाणी को रविवार को यहां एक मार्केटिंग गोदाम की शुरुआत करनी थी। गोदाम का उद्घाटन करने के बाद रूपाणी ने जैसे ही भाषण की शुरुआत की, वैसे ही किसान माशरीभाई डोडिया ने कीटनाशक पी लिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी उसे तुरंत सरकारी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई है।

डोडिया ने अस्पताल में मीडिया को बताया कि भू माफिया ने पंचायत की जमीन पर कब्जा कर उसके खेत पर जाने का रास्ता बंद कर दिया है। उन्होंने इसकी शिकायत सीएम से की थी, उन्होंने कब्जा हटाने का आदेश भी दिया था, लेकिन न तो भू माफिया पर कोई कार्रवाई हुई और न ही अतिक्रमण हटा। इसलिए निराश होकर उसने जान देने का फैसला किया।

स्थानीय प्रशासन ने नहीं सुना कलक्टर का आदेश

गिर सोमनाथ के पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी ने बताया कि किसान माशरीभाई डोडिया कोडिनार तालुका के डोलसा गांव में अपने खेत के आगे पंचायत की जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाए जाने से नाराज था। किसी ने पंचायत के इस प्लॉट पर कब्जा कर रखा है, जिसकी वजह से वह अपने खेत में नहीं जा पाता है। कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दे रखा है, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने इस पर अभी तक अमल नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी