दलित कांड के विरोध में कांग्रेस ने राज्यभर धरणा दिया

दलित कांड़ के विरोध में विपक्ष के नेता शंकर सिहं वाघेला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी सहित के नेताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 06:56 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 07:06 AM (IST)
दलित कांड के विरोध में कांग्रेस ने राज्यभर धरणा दिया

अहमदाबाद। उना दलित कांड़ के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस द्वारा जगह-जगह प्रदर्शन किया गया। अहमदाबाद कलेक्टर कार्यालय के बाहर विपक्ष के नेता शंकर सिहं वाघेला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी सहित के नेताओं ने धरणा देकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

विपक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि राज्य की भाजपा के नेतृत्व में दलितों की स्थिति बहुत ही खराब है। आज भी दलितों से दुर्रव्यवहार हो रहा है। दलितों को मंदिरों में प्रवेश नहीं दिया जाता है। इनसे भेदभाव किया जाता है। भाजपा के राज में दलितों को पीटा जाता है। शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि दलित कांड में अभी तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बयान नहीं दिया है।

अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बाद दलित आंदोलन का राजनीतिक लाभ उठाने के लिए एक मंत्री पर सीएम आनंदीबेन पटेल विरोधी मेसेज कराने का आरोप लग रहा है। उधर कांग्रेस ने दलित घटना को लेकर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाये है।

गुजरात में दो साल से अधिक सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के सामने दलित उत्पीड़न की घटना के रुप में एक नया राजनीतिक संकट आ गया है। ओबीसी के तहत आरक्षण की मांग को लेकर पाटीदार समाज पिछले एक साल से आंदोलन कर रहा है। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ कि ऊना समढियाला गांव में दलितों से मारपीट की घटना ने राजनीति में उथलपुतल मचा दी है। मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल करीब एक साल के भीतर दूसरे राजनीतिक सकंट का सामना कर रही है। पाटीदारों की सरकार से नाराजगी के चलते कई मंत्री व भाजपा विधायक नाराज चल रहे है। अब दलितों से मारपीट की घटना में दलित मंत्री और विधायकों के भी हाथ बांध दिये है। सरकार के ही एक मंत्री ने मुख्यमंत्री आनंदी बेन के खिलाफ माहौल बनाने के लिए लाखों की संख्या में पैड मैसेज कारने की बात सामने आ रही है।

पाटीदार व दलित भाजपा का कॉर वोट बैंक है। इसमें लग रही सेंध के चलते भाजपा आला कमान भी चिंतित है। भाजपा ने दलित मारपीट की घटना पर एक स्वतंत्र रिकार्ड भी मंगाई है। उधर कांग्रेस भाजपा सरकार पर हमलावर है। दलित घटना पर प्रधानमंत्री के बयान नहीं देने से कांग्रेस ने भी सवाल उठाये है।

chat bot
आपका साथी