साफ-सफाई के अभाव में गुजरात विद्यापीठ की कैंटीन सील

gujarat vidyapith. साफ-सफाई के अभाव में गुजरात विद्यापीठ की कैंटीन सील कर दी गई है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 01:56 PM (IST)
साफ-सफाई के अभाव में गुजरात विद्यापीठ की कैंटीन सील
साफ-सफाई के अभाव में गुजरात विद्यापीठ की कैंटीन सील

अहमदाबाद, जेएनएन। देश व दुनिया में जहां महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है। भारत सरकार गांधी के स्वच्छता के सिद्धांत को एक साल से एक अभियान के रूप में मना रही है, वहीं विद्यापीठ की कैंटीन को साफ-सफाई के अभाव में मनपा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील कर दिया है।

अहमदाबाद महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुजरात विद्यापीठ की कैंटीन का अचानक निरीक्षण किया, जिसमें केंटीन की रसोई, वाशबेसिन व सर्व एरिया में गंदगी पाई। स्टोर किए गए पैकेज फूड भी एक्सपायरी डेट निकलने के बावजूद वहां रखे पाए गए। स्वच्छता के अभाव में स्वास्थ्य विभाग के सहायक अधिकारी डॉ दक्ष मैत्रक ने कैंटीन को सील करा दिया। विद्यापीठ प्रशासन ने कहा कि उन्होंने कैंटीन संचालक को पहले कई बार साफ सफाई को लेकर हिदायत दी थी, लेकिन इस पर खास ध्यान नहीं दिया।

उनका कहना है कि वे नियमित रूप से जांच करते हैं तथा आवश्यक निर्देश भी जारी करते हैं, लेकिन इसको गंभीरता से नहीं लिया गया। मनपा ने कहा कि वहां के खाद्य पदार्थ के सेंपल लिए गए हैं, एक सप्ताह में उसके रिपोर्ट आ जाएंगे। मनपा ने कैंटीन संचालक को सफाई को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं।  

chat bot
आपका साथी