कांग्रेस और भाजपा के बीच छिड़ा वीडियो-ऑडियो वार

ऑडियो में नाम आने से भड़के पाटीदार नेता भावेश पटेल का कहना है कि भाजपा पाटीदार समाज को बदनाम कर रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 28 Oct 2017 02:20 PM (IST) Updated:Sat, 28 Oct 2017 02:20 PM (IST)
कांग्रेस और भाजपा के बीच छिड़ा वीडियो-ऑडियो वार
कांग्रेस और भाजपा के बीच छिड़ा वीडियो-ऑडियो वार

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात चुनावों की तारीखों के एलान के साथ ही कथित कैश कांड को लेकर भाजपा और कांग्रेस में वीडियो-ऑडियो वार शुरू हो गया है। पहले पाटीदार नेता ने 10 लाख रुपये के लेन-देन का वीडियो जारी किया था। जवाब में अब भाजपा ने एक ऑडियो जारी किया है। इसमें पूर्व कांग्रेस सांसद की ओर से पाटीदार नेताओं को 25 लाख रुपये देने की पेशकश की गई है।

सोशल मीडिया में शुक्रवार को यह ऑडियो टेप जारी हुआ। इसमें कांग्रेस के पूर्व सांसद जीवाभाई पटेल और जिला प्रमुख कीर्ति सिंह झाला की ओर से पाटीदार आंदोलनकारी भावेश पटेल व अन्य को 25 लाख रुपये देने की बातचीत है। इस बारे में भाजपा प्रवक्ता जगदीश भावसार ने कहा कि नए ऑडियो से कांग्रेस की साजिश उजागर हो गई है और अब वह जातिवादी राजनीति करके अपनी आबरू बचाने का प्रयास कर रही है। भाजपा के मीडिया प्रभारी हर्षद पटेल का कहना है कि इस ऑडियो से स्पष्ट हो गया है कि पाटीदार आंदोलन के पीछे कांग्रेस का हाथ था। कांग्रेस ही भाजपा को तोडऩे और सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की साजिश कर रही थी।

ऑडियो में नाम आने से भड़के पाटीदार नेता भावेश पटेल का कहना है कि भाजपा पाटीदार समाज को बदनाम कर रही है। चूंकि धीरे-धीरे उसकी जमीन खिसक रही है इसलिए वह बौखला गई है। उन्होंने ऑडियो में अपनी आवाज होने से इन्कार करते हुए इसकी जांच कराने और भाजपा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। पिछले दिनों भाजपा में शामिल होने के लिए एक करोड़ रुपये का प्रस्ताव मिलने और बतौर पेशगी 10 लाख रुपये मीडिया के समक्ष दिखाने वाले पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने भी इस नए ऑडियो को नकार दिया है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी का कहना है कि इस ऑडियो की जांच कराई जानी चाहिए। सरकार पाटीदार आंदोलन को तोडऩा चाहती है इसलिए दीनदयाल खरीद-बिक्री केंद्र खोलकर कभी विधायक तो कभी पाटीदारों को खरीदने का प्रयास कर रही है। जबकि कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी का कहना है कि ऑडियो क्लिप से भाजपा का चेहरा उजागर हो गया है। उसे अपने प्रदेश कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज भी जारी करने चाहिए।

यह भी पढ़ें: पाटीदार, ओबीसी को कांग्रेस देगी 45-45 सीटें

chat bot
आपका साथी