गुजरात तट से 1,500 किलो हेरोइन बरामद, अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की बरामदगी

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के पास समुद्र में एक व्यापारी जहाज से 1,500 किलो हेरोइन बरामद की है। इसकी कीमत 3,500 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 31 Jul 2017 12:07 PM (IST) Updated:Mon, 31 Jul 2017 12:07 PM (IST)
गुजरात तट से 1,500 किलो हेरोइन बरामद, अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की बरामदगी
गुजरात तट से 1,500 किलो हेरोइन बरामद, अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की बरामदगी

 अहमदाबाद, [प्रेट्र/आइएएनएस] । भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के पास समुद्र में एक व्यापारी जहाज से 1,500 किलो हेरोइन बरामद की है। एक अनुमान के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 3,500 करोड़ रुपये तक हो सकती है। यह अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की बरामदगी है। जहाज पर सवार सभी आठ नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रक्षा मंत्रलय के जनसंपर्क अधिकारी अभिषेक मतिमान ने रविवार को बताया कि तटरक्षक बल, खुफिया ब्यूरो, पुलिस, नौसेना, कस्टम विभाग और अन्य एजेंसियों के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। मतिमान द्वारा जारी बयान के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर तटरक्षक बल के जहाजों समुद्र पावक और अंकित ने शनिवार को हेरोइन से लदे व्यापारी जहाज को पकड़ लिया। दिन के लगभग 12 बजे यह कार्रवाई की गई। पकड़े गए जहाज को रविवार सुबह आगे की जांच के लिए पोरबंदर लाया गया।

इस ऑपरेशन में तटरक्षक बल के विमान को भी लगाया गया था। तटरक्षक बल ने विशेष संचालन समूह केसाथ रविवार चार बजे इस मुद्दे पर बैठक की। तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने कहा कि समुद्र के बहुत बड़े हिस्से पर लगातार नजर रखी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी