Football news in Hindi: आर्सेनल और ब्रेंटफोर्ड के बीच मैच से होगा प्रीमियर लीग का आगाज

प्रीमियर लीग के 2021-22 के सत्र का आगाज शनिवार यानी 14 अगस्त से होने जा रहा है। करीब 9 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 22 मई को खेला जाएगा। हालांकि बीच में छुट्टियां भी मिलेंगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 08:29 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 08:29 AM (IST)
Football news in Hindi: आर्सेनल और ब्रेंटफोर्ड के बीच मैच से होगा प्रीमियर लीग का आगाज
प्रीमियर लीग के 2021-22 के सत्र का आगाज शनिवार से होगा

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। पिछले महीने संपन्न हुए मिनी विश्व कप यानी यूरो कप के बाद अब फुटबाल का रोमांच फिर से लोगों के सिर चढ़कर बोलेगा, क्योंकि इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का आगाज शनिवार देर रात से होने वाला है। इसके पहले मैच में आर्सेनल की टीम ब्रेंटफोर्ड का सामना करेगी। 13 अगस्त से शुरू होने वाली इस लीग का अंतिम मैच 22 मई 2022 को खेला जाएगा। हालांकि, इस बार फरवरी में ईपीएल के मैच नहीं होंगे और ऐसा सिर्फ दूसरी बार होगा जब ईपीएल में फरवरी में सर्दी की छुट्यिां रहेंगी।

प्रीमियर लीग के आगाज से पहले ब्रेंटफोर्ड दोस्ताना मैच में वालेंसिया पर 2-1 से जीत के बाद मैदान में उतरेगी। सेंटर बैक एथन पिन्नाक और नाइजीरियाई मिडफील्डर फ्रैंक ओनेका के गोल से ब्रेंटफोर्ड ने जीत हासिल की थी। वहीं, आर्सेनल एक दोस्ताना मैच में टाटनहम से 1-0 से हार गया था। दक्षिण कोरिया के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सोन ह्युंग-मिन के दूसरे हाफ के गोल ने टाटनहम हाटस्पर की जीत आर्सेनल पर सुनिश्चित कर दी थी।

इसके अलावा इन दोनों क्लबों के बीच पिछली भिंड़त वर्ष 2018 के काराबाओ कप के तीसरे दौर में हुई थी, जिसमें आर्सेनल ने ब्रेंटफोर्ड को 3-1 से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच कुल 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें आर्सेनल को पांच में हार तो चार में जीत मिली है, जबकि चार मैच ड्रा रहे हैं। इन आकड़ों के बावजूद कागजों पर आर्सेनल की टीम काफी ताकतवर नजर आ रही है। प्रीमियर लीग के अलावा स्पेन की ला लीगा और जर्मनी की बुंडिशलीगा की शुरुआत भी शनिवार से होगी।

प्रीमियर लीग से जुड़े आंकड़े

-30वें प्रीमियर लीग सत्र का होगा आगाज

-380 मैच खेले जाएंगे प्रीमियर लीग के सत्र 2021-22 में

-50वीं टीम बनेगी ब्रेंटफोर्ड प्रीमियर लीग खेलने वाली, जो कि लंदन की 10वीं टीम होगी

-4 बार प्रीमियर लीग का पहला मैच खेलने वाली टीम बनेगी आर्सेनल

-15 अगस्त को गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी अपने पहले मैच में टाटनहम का सामना करेगी

chat bot
आपका साथी