ला लीगा में मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना ने गेटाफे को 2-1 से हराया

लियोन मेसी ने चौथे मुकाबले में सातवां गोल करते हुए मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना को गेटाफे पर 2-1 की जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 08 Jan 2019 01:52 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jan 2019 07:22 PM (IST)
ला लीगा में मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना ने गेटाफे को 2-1 से हराया
ला लीगा में मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना ने गेटाफे को 2-1 से हराया

मैड्रिड, रायटर। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में लियोन मेसी ने चौथे मुकाबले में सातवां गोल करते हुए मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना को गेटाफे पर 2-1 की जीत दिलाई। इस जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना की टीम ने दूसरे स्थान पर बरकरार एटलेटिको मैड्रिड पर पांच अंकों की बढ़त हासिल कर ली। मौजूदा सत्र में सर्वाधिक गोल करने वाले मेसी ने खेल के 20वें मिनट में बार्सिलोना का खाता खोला।

यह 2019 का उनका पहला और सत्र का कुल 16वां गोल था, जबकि ला लीगा में इस अर्जेंटीनी खिलाड़ी का कुल 399वां गोल था। मेसी के गोल के बाद 39वें मिनट में लुइस सुआरेज ने एक शानदार वॉली के जरिये गोल करके बार्सिलोना को दोहरी बढ़त दिलाई। हालांकि हाफ टाइम से दो मिनट पहले जैमी माटा के गोल के जरिये गेटाफे ने मुकाबले में वापसी की, लेकिन अंत में मुकाबला बार्सिलोना के नाम रहा।पिछले 10 में से सात ला लीगा खिताब जीतने वाली बार्सिलोना की टीम मौजूदा सत्र में 18 मुकाबलों के बाद 40 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

वहीं रविवार को सेविया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने वाली एटलेटिको मैड्रिड की टीम 35 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। सेविया के खिलाफ मुकाबले में एटलेटिको के स्टार स्ट्राइकर एंटोनी ग्रीजमैन ने फ्री किक पर शानदार गोल करके अपनी हार से बचाया।

रीयल मैड्रिड की हार : उधर, रीयल मैड्रिड की टीम को रीयल सोसिएदाद के खिलाफ 0-2 से उलटफेर का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ला लीगा की अंक तालिका में रीयल शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना से 10 अंकों से पिछड़ गया है। रीयल की टीम 18 मुकाबलों के बाद 30 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर फिसल गई है। दूसरे हाफ के आखिरी आधे घंटे तक रीयल की टीम को 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि उसके खिलाड़ी लुकास वाजक्यूज को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर किया गया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी