FIFA WORLD CUP 2018: ट्यूनीशिया को हराने में स्पेन को बहाने पड़े पसीने

स्पेन को ट्यूनीशिया के खिलाफ 1-0 की जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2018 08:48 AM (IST)
FIFA WORLD CUP 2018: ट्यूनीशिया को हराने में स्पेन को बहाने पड़े पसीने
FIFA WORLD CUP 2018: ट्यूनीशिया को हराने में स्पेन को बहाने पड़े पसीने

क्रास्नोडार, एएफपी। फीफा विश्व कप के ठीक पहले अभ्यास मैच में स्पेन को ट्यूनीशिया के खिलाफ 1-0 की जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि कोच जुलेन लेपेतेग्यू की देख-रेख में 2010 की विश्व चैंपियन स्पेन की टीम का अजेय क्रम जारी रहा। जुलेन ने 2016 के यूरो कप में स्पेन को आखिरी बार इटली के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। तब से स्पेन ने 20 मुकाबले खेले हैं और यह टीम इन मुकाबलों में अजेय रही है। 

ट्यूनीशिया के खिलाफ मुकाबले का इकलौता गोल इगो एस्पास ने खेल के सातवें मिनट में किया। मुकाबले के दौरान स्पेन ने ही गेंद पर ज्यादा समय तक कब्जा बनाए रखा लेकिन इस दौरान उसने ट्यूनीशिया को गोल करने के कई मौके दिए। कोच जुलेन लगातार एक अच्छे सेंट्रल फॉरवर्ड की तलाश कर रहे हैं लेकिन ब्राजीली मूल के डिएगो कोस्टा को छोड़कर कोई दूसरा उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है।

रूस विश्व कप में स्पेन अपने अभियान की शुरुआत ग्र्रुप बी में यूरोपीयन चैंपियन पुर्तगाल के साथ 15 जून को करेगा। वहीं इसके तीन दिन बाद ट्यूनीशिया की टीम ग्र्रुप जी में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप का अपना पहला मुकाबले खेलने उतरेगी।

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी