रोनाल्डो और बार्सिलोना चीन में सबसे ज्यादा प्रभावशाली, ऑनलाइन रिपोर्ट में मेसी को पछाड़ा

क्रिस्टियानो रोनाल्डो चीन में ऑनलाइन सबसे ज्यादा प्रभावशाली फुटबॉल खिलाड़ी बने हुए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 07:52 PM (IST)
रोनाल्डो और बार्सिलोना चीन में सबसे ज्यादा प्रभावशाली, ऑनलाइन रिपोर्ट में मेसी को पछाड़ा
रोनाल्डो और बार्सिलोना चीन में सबसे ज्यादा प्रभावशाली, ऑनलाइन रिपोर्ट में मेसी को पछाड़ा

लंदन, रायटर। इटालियन फुटबॉल क्लब जुवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चीन में ऑनलाइन सबसे ज्यादा प्रभावशाली फुटबॉल खिलाड़ी बने हुए हैं जबकि रिपोर्ट के मुताबिक स्पेनिश क्लब बार्सिलोना सबसे प्रभावशाली क्लब है।

वार्षिक रेड कार्ड की रिपोर्ट में रोनाल्डो ने अपने प्रतिद्वंद्वी लियोन मेसी और नेमार को पीछे छोड़ा और लगातार दूसरे साल इस रिपोर्ट में सबसे प्रभावशाली फुटबॉल खिलाडि़यों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। रोनाल्डो के मुताबिक, यह सम्मान पाकर मैं बेहद खुश हूं। मुझे पता है कि चीन में मेरे प्रशंसकों की संख्या बहुत ज्यादा है। ऐसे में लगातार दूसरे साल तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। उधर बार्सिलोना ने क्लबों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। उसने पांचवें स्थान से छलांग लगाकर अपने प्रतिद्वंद्वी क्लब रीयल मैड्रिड को पीछे छोड़ा। चेल्सी तीसरे स्थान पर है और चीन में सबसे मशहूर इंग्लिश क्लबों की सूची में शीर्ष पर है। चेल्सी ने मैनचेस्टर युनाइटेड और लिवरपूल जैसे क्लबों को पीछे छोड़ा।

मोहन बगान और एटीके के विलय से खुश हैं गांगुली

नई दिल्ली। बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मोहन बगान और एटीके के विलय के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों क्लब भारतीय फुटबॉल को आगे ले जाने में काफी अहम भूमिका निभाएंगे। गांगुली ने ट्वीट किया, बंगाल फुटबॉल के लिए बहुत बड़ा लम्हा। मुझे कोई संदेह नहीं कि मोहन बगान और एटीके भारतीय फुटबॉल को आगे ले जाने के पथ-प्रदर्शक बन सकते हैं। गुरुवार को आइ-लीग क्लब मोहन बगान और इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के क्लब एटीके का विलय हो गया। उधर गांगुली के अलावा कई पूर्व दिग्गज खिलाडि़यों ने इन दोनों क्लबों के विलय को ऐतिहासिक फैसला करार दिया है।

chat bot
आपका साथी