EPL: रोमेलु लुकाकू और मार्कस रशफोर्ड के गोलों की मदद से जीता मैनचेस्टर युनाइटेड

मैनचेस्टर युनाइटेड ने ईपीएल के मैच में न्यूकैसल को 2-0 से हरा दिया। नए मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर के प्रशिक्षण में युनाइटेड की यह लगातार चौथी जीत है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 06:40 AM (IST)
EPL: रोमेलु लुकाकू और मार्कस रशफोर्ड के गोलों की मदद से जीता मैनचेस्टर युनाइटेड
EPL: रोमेलु लुकाकू और मार्कस रशफोर्ड के गोलों की मदद से जीता मैनचेस्टर युनाइटेड

न्यूकैसल, रायटर : स्थानापन्न खिलाड़ी रोमेलु लुकाकू और मार्कस रशफोर्ड के गोलों की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में न्यूकैसल को 2-0 से हरा दिया। नए मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर के प्रशिक्षण में युनाइटेड की यह लगातार चौथी जीत है।

इससे पहले, उसने कार्डिफ, हडर्सफील्ड और बोर्नेमाउथ क्लब को मात दी थी। जोस मोरिन्हो को मैनेजर पद से हटाए जाने के बाद ओले को अंतरिम रूप से टीम का कोच बनाया गया था। ओले मैनचेस्टर युनाइटेड के दूसरे ऐसे मैनेजर बन गए हैं, जिन्होंने क्लब का कार्यभार संभालने के बाद लीग में लगातार चार मैच जीते। उनसे पहले 1946 में मैट बस्बी ने ऐसा किया था। युनाइटेड चार मैचों में अभी तक 14 गोल कर चुका है। दोनों टीमों के बीच पहले हाफ का मैच बिना किसी गोल के खत्म हुआ था। दूसरे हाफ में युनाइटेड ने अपने खेल में सुधार किया। मैच में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए लुकाकू ने 64वें मिनट में युनाइटेड के लिए गोल कर उसका खाता खोला। उन्होंने पिच पर कदम रखने के 38 सेकेंड बाद ही यह गोल किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। मार्कस रशफोर्ड ने सांचेज के पास पर 80वें मिनट में गोल कर युनाइटेड को 2-0 से आगे कर दिया। बाकी बचे 10 मिनट में टीम ने न्यूकैसल को गोल करने का मौका नहीं दिया और अंत में इसी स्कोर से जीत हासिल की।

चेल्सी ने साउथैंप्टन से खेला गोल रहित ड्रॉ 

ईपीएल के अन्य मैच में चेल्सी ने साउथैंप्टन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेला। इस ड्रॉ के साथ ही चेल्सी ने तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ अंकों के अंतर को कम करने का मौका गंवा दिया। चेल्सी 44 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है, जबकि स्टैमफर्ड ब्रिज पर एक अंक हासिल करने के बाद साउथैंप्टन 16 अंकों के साथ 18वें स्थान पर काबिज है। पिछले पांच प्रीमियर लीग मैचों में चेल्सी के स्ट्राइकर तीसरी बार मैच में कोई गोल नहीं कर सके हैं। साउथैंप्टन के खिलाफ मेजबान टीम के स्ट्राइकर अल्वारो मोराटा ने गेंद को गोल पोस्ट में डालने में कामयाबी पाई थी, लेकिन रेफरी ने उसे ऑफ साइड करार दे दिया था। ऐसे में चेल्सी को एक अंक से ही संतोष करना पड़ा। इसके अलावा बोर्नमाउथ ने वाटफोर्ड के साथ मुकाबला 3-3 से ड्रॉ खेला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी