यूएफा चैंपियंस लीग: वेलेंसिया के खिलाफ बदला लेने उतरेंगे रोनाल्डो

जुवेंटस को चैंपियंस लीग के नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए महज एक ड्रॉ की जरूरत है।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Nov 2018 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 10:51 AM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: वेलेंसिया के खिलाफ बदला लेने उतरेंगे रोनाल्डो
यूएफा चैंपियंस लीग: वेलेंसिया के खिलाफ बदला लेने उतरेंगे रोनाल्डो

तुरिन, एएफपी : इटालियन फुटबॉल क्लब जुवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। यूएफा चैंपियंस लीग में रोनाल्डो की टीम मंगलवार को स्पेनिश क्लब वेलेंसिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी जहां पुर्तगाली स्टार की निगाहें अपने आंसुओं का बदला लेने पर होगी। रोनाल्डो को चैंपियंस लीग के मौजूदा सत्र में वेलेंसिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में रेड कार्ड दिखाया गया था जिसके बाद वह रोते हुए मैदान छोड़कर बाहर गए थे।

जुवेंटस को चैंपियंस लीग के नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए महज एक ड्रॉ की जरूरत है। रोनाल्डो ने इटली के सीरी-ए लीग में पिछले शनिवार को एसपीएएल के खिलाफ गोल करके जुवेंटस को 2-0 की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। तब उन्होंने जुवेंटस के लिए सत्र का अपना 10वां गोल दागा था।

इस साल सत्र की शुरुआत में रोनाल्डो ने रीयल मैड्रिड को छोड़कर जुवेंटस से जुड़ने का फैसला किया था। सीरी-ए में रोनाल्डो ने नौ गोल किए हैं और जुवेंटस को आठवें खिताब की ओर अग्रसर कर दिया है। इटली के क्लब इतिहास में जुवेंटस को छोड़कर अब तक कोई भी टीम शुरुआती 13 मुकाबलों में 37 अंक नहीं हासिल कर पाई थी। वहीं रोनाल्डो जुवेंटस के लिए सबसे तेज 10 गोल पूरा करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ग्रुप-एच में वेलेंसिया के खिलाफ जुवेंटस के लिए दूसरे दौर का मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि उसने ला लीगा में रावो वालेकानो को 3-0 से हराया था। ग्रुप-एच में चार मुकाबलों के बाद जुवेंटस नौ अंक लेकर शीर्ष पर है। वहीं इसी ग्रुप में मैनचेस्टर युनाइटेड सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि वेलेंसिया के पांच अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है। 

सितंबर में जुवेंटस के लिए पहली बार चैंपियंस लीग में खेलने उतरे रोनाल्डो की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्हें आधे घंटे के खेल के बाद वेलेंसिया के खिलाफ मुकाबले में रेफरी ने रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया था। तब रोनाल्डो को वेलेंसिया के डिफेंडर जेसन मुरिलो को हल्की टक्कर मारने की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा था। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम ने वेलेंसिया को 2-0 से हराया था। चैंपियंस लीग के 154 मुकाबलों में रोनाल्डो को पहली बार रेड कार्ड दिखाया गया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी