ला लीगा टूर्नामेंट में विलारियल ने रीयल को बराबरी पर रोका

विलारियल ने दूसरे हाफ में दो गोल करके मुकाबले को ड्रॉ कर दिया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Mon, 21 May 2018 04:28 PM (IST) Updated:Mon, 21 May 2018 04:28 PM (IST)
ला लीगा टूर्नामेंट में विलारियल ने रीयल को बराबरी पर रोका
ला लीगा टूर्नामेंट में विलारियल ने रीयल को बराबरी पर रोका

मैडिड, एएफपी। स्पेनिश लीग में रीयल मैडिड को सत्र के आखिरी मुकाबले में विलारियल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा। रीयल की टीम क्रिस्टियानो रोनाल्डो और गेरेथ बेल के गोल की बदौलत पहले हाफ तक यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल की अपनी तैयारियां को काफी पुख्ता कर चुकी थी, लेकिन विलारियल ने दूसरे हाफ में दो गोल करके मुकाबले को ड्रॉ कर दिया।

बेल और रोनाल्डो का कमाल 

खेल के 10वें मिनट में बेल ने रीयल का खाता खोला। उन्होंने विलारियल के पांच खिलाड़ियों को चकमा देकर गोल का मौका बनाया और फिर विलारियल के डिफेंडर डेनियल बोनेरा को चकमा देकर स्कोर किया। यह 19 मुकाबलों में बेल का 17वां गोल था। खेल के 32वें मिनट में रोनाल्डो ने रीयल की बढ़त को दोगुना किया। मार्सेलो से मिले बेहतरीन क्रॉस को रोनाल्डो ने हेडर के जरिये नेट्स में पहुंचाया।

115 मिनट में बदला खेल 

दूसरे हाफ में रीयल के मैनेजर जिनेदिन जिदान ने रोनाल्डो को खेल के 61वें मिनट में मैदान से वापस बुलाया जो कि चोट से उबरने के बाद पहली बार मैदान में उतरे थे। खेल के 70वें मिनट में रोजर मार्टिनेज ने विलारियल के लिए पहला गोल दागा और फिर निर्धारित समय समाप्त होने के पांच मिनट पहले 85वें मिनट में सामु कास्टिलेजो ने गोल करके विलारियल को बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। इस तरह से 70 से 85वें मिनट के दौरान 15 मिनट के खेल में हुए दो गोलों ने मैच का रुख बदल कर रख दिया।

जिदान के बेटे ने किया पदार्पण 

इस मुकाबले में रीयल के मैनेजर जिदान के बेटे लुका जिदान ने पदार्पण किया, जिन्होंने गोलकीपर की भूमिका निभाते हुए कई अहम बचाव किए। 20 वर्षीय लुका रीयल की अकादमी से 2004 में जुड़े थे और उस समय जिनेदिन जिदान रीयल के लिए खेला करते थे। मई 1998 में जिदान की अगुआई में फ्रांस ने विश्व कप खिताब जीता था और इसके एक महीने पहले ही लुका का जन्म हुआ था। पिता जिदान ने कहा कि मैं उसके पदार्पण करने से बेहद खुश हूं। यह उसके और उसके कोच के लिए बेहद खास दिन है।

फाइनल की तैयारी पूरी 

चैंपियंस लीग में अगले रविवार को रीयल मैडिड की टीम लिवरपूल से भिड़ेगी, जिसके लिए रीयल की तैयारियां पूरी मानी जा रही हैं।

एएफपीमैनचेस्टर युनाइटेड को हराकर चेल्सी का एफए कप पर कब्जा

मुश्किलों के दौर से निकलते हुए मैनेजर एंटोनी कोंटे की देखरेख में चेल्सी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 1-0 से हराकर एफए कप का खिताब अपने नाम किया। शनिवार रात खेले गए फाइनल मुकाबले में खेल के 22वें मिनट में इडेन हैजार्ड ने पेनाल्टी के जरिये मुकाबले का इकलौता और निर्णायक गोल किया। युनाइटेड का सत्र बिना किसी खिताब के समाप्त हो गया। प्रीमियर लीग और चैंपियंस लीग खराब प्रदर्शन करने का टीस लिए उतरे चेल्सी के मैनेजर कोंटे ने एफए कप जीत के बाद कहा कि खराब सत्र में भी मैंने साबित कर दिखाया कि मैं एक सिलसिलेवार विजेता हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी