स्टर्लिग को नहीं मिली इंग्लैंड की टीम में जगह, लिवरपूल के गोमेज के साथ भिड़ंत के बाद कोच साउथगेट ने लिया फैसला

साउथगेट ने कहा कि हमने मोंटेनेग्रो के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मुकाबले के लिए स्टर्लिग को इंग्लिश टीम में नहीं रखने का फैसला किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 09:10 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 09:10 PM (IST)
स्टर्लिग को नहीं मिली इंग्लैंड की टीम में जगह, लिवरपूल के गोमेज के साथ भिड़ंत के बाद कोच साउथगेट ने लिया फैसला
स्टर्लिग को नहीं मिली इंग्लैंड की टीम में जगह, लिवरपूल के गोमेज के साथ भिड़ंत के बाद कोच साउथगेट ने लिया फैसला

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कोच गेरेथ साउथगेट ने यूरो 2020 क्वालीफायर में गुरुवार को मोंटेनेग्रो के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए रहीम स्टर्लिग को अपनी टीम में जगह नहीं दी है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में रविवार को फुटबॉल क्लब लिवरपूल को सिटी को 3-1 से हराकर गत चैंपियन पर नौ अंकों की बढ़त हासिल कर ली। लिवरपूल के डिफेंडर जोए गोमेज और सिटी के स्टर्लिग के बीच सोमवार को भिड़ंत देखने को मिली जहां साथी खिलाडि़यों को इन दोनों को अलग करना पड़ा था। इससे पहले ये दोनों इंग्लिश खिलाड़ी रविवार को खेले गए मुकाबले के अंत में भी भिड़ते दिखे थे।

फुटबॉल संघ (एफए) द्वारा जारी किए गए वक्तव्य में साउथगेट ने कहा कि हमने मोंटेनेग्रो के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मुकाबले के लिए स्टर्लिग को इंग्लिश टीम में नहीं रखने का फैसला किया है। हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती और ताकत यह है कि दो अलग-अलग क्लबों के दिग्गज खिलाड़ी हमारे पास हैं। हालांकि यह निराशाजनक है कि रविवार को खेले गए मुकाबले की भावनाएं अभी भी गहरी हैं। स्टर्लिग अब तक इंग्लैंड के क्वालीफाइंग अभियान में सबसे बड़े सितारों में से एक रहे हैं। उन्होंने अब तक छह मुकाबलों में आठ गोल दागे हैं। मोंटेनेग्रो के खिलाफ अगर इंग्लैंड ने ड्रॉ खेला तो वह यूरो 2020 के लिए क्वालीफाई करने में सफल हो जाएगा।

हम आगे बढ़ चुके हैं : स्टर्लिग ने टीम में जगह नहीं मिलने के बाद अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा कि मेरे और जोए गोमेज के बीच बहस हुई थी लेकिन हमने उस पर चर्चा की और आगे बढ़ गए हैं। हम ऐसे खेल से जुड़े हैं जहां भावनाएं बहुत बढ़ी होती हैं। हम दोनों समझते हैं कि वह पांच से 10 सेकेंड की घटना थी और वह हो चुकी है। अब हमें मुकाबले पर ध्यान लगाने की जरूरत है।

नीदरलैंड्स मूल के डेस्ट को मिली अमेरिकी टीम में जगह

नीदरलैंड्स में जन्में युवा खिलाड़ी सर्जिनो डेस्ट को कोनकाकाफ नेशंस लीग क्वालीफायर के लिए अमेरिकी टीम में जगह दी गई है। नीदरलैंड्स के क्लब अजाक्स के लिए फुलबैक की भूमिका में खेलने वाले डेस्ट के पिता अमेरिकी हैं। नीदरलैंड्स के अधिकारियों द्वारा डेस्ट में दिलचस्पी दिखाने के बावजूद उन्होंने पिछले महीने अमेरिकी टीम से खेलने की इच्छा जाहिर की थी। सितंबर में डेस्ट मेक्सिको के खिलाफ 0-3 से मिली हार वाले दोस्ताना मुकाबले में अमेरिका की ओर से उतरे थे।

chat bot
आपका साथी