विश्व कप में मेक्सिको के डिफेंडर मोरेनो को ऐतिहासिक प्रदर्शन की आस

मोरेने ने कहा कि हम जानते हैं कि हम प्रबल दावेदार नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि मेक्सिको की टीम तैयार है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 08:19 PM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 08:19 PM (IST)
विश्व कप में मेक्सिको के डिफेंडर मोरेनो को ऐतिहासिक प्रदर्शन की आस
विश्व कप में मेक्सिको के डिफेंडर मोरेनो को ऐतिहासिक प्रदर्शन की आस

लास एंजिल्स, एएफपी। मेक्सिको की टीम फीफा विश्व कप में चैंपियन बनने के इरादे से रूस का रुख कर चुकी है। टीम के डिफेंडर हेक्टर मोरेनो ने कहा है कि हम विश्व कप जीतने जा रहे हैं। मेक्सिको टीम फिलहाल वेल्स के खिलाफ अगले मंगलवार को होने वाले दोस्ताना मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई है।

मोरेने ने कहा कि हम जानते हैं कि हम प्रबल दावेदार नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि मेक्सिको की टीम तैयार है। 30 वर्षीय मोनेरो को मेक्सिको के कोच जुआन कार्लोस ओसोरियो ने अपनी संभावित टीम में शामिल किया था और फिलहाल उनकी नजर तीसरी बार फुटबॉल के महाकुंभ में शिरकत करने पर टिकी हैं। इससे पहले वह 2010 दक्षिण अफ्रीका और 2014 ब्राजील विश्व कप में खेल चुके हैं।

छह बार विश्व कप के अंतिम 16 से बाहर होने वाले ओसोरियो भी अपनी टीम की संभावनाओं पर ताल ठोक रहे हैं। ओसोरियो ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम फाइनल तक पहुंचेंगे। खिलाड़ी और इंसान के तौर पर खुद पर भरोसा करना हमारा अधिकार है, क्योंकि हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। हमारे पास वह टीम है जो हमेशा जीतने के लिए खेलेगी। रूस विश्व कप में मेक्सिको ग्रुप एफ में जर्मनी, दक्षिण कोरिया और स्वीडन के साथ है और उसका पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन जर्मनी के खिलाफ होगा।

रूस जाने के लिए पेले तैयार

हाल के वर्षो में अपने खराब स्वस्थ्य से जूझने वाले ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले रूस जाने के लिए तैयार हैं। पेले को उनके डॉक्टरों ने रूस की यात्रा करने के लिए इजाजत दे दी है। पेले को कूल्हे में तकलीफ की शिकायत के बाद फिजियोथेरेपी से गुजरना पड़ा। 14 जून से 15 जुलाई के बीच होने वाले विश्व कप को लेकर प्रायोजकों और आयोजकों की खास नजर पेले पर है। पेले दुनिया के इकलौते फुटबॉलर हैं जिनकी मौजूदगी में उनकी टीम तीन बार विश्व चैंपियन बनी। साथ ही उन्होंने 1363 मुकाबलों में 1281 गोल दागे जिसकी बदौलत उन्हें दुनिया का सबसे काबिल फुटबॉलर माना जाता है।

मैं सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हूं : फिलिप लुइस

ब्राजील के लेफ्ट बैक खिलाड़ी फिलिप लुइस ने कहा है कि वह रूस में होने जा रहे आगामी विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के साथ भाग लेने लेंगे। एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेलने वाले फिलिप ब्राजील की 23 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल हैं। ब्राजील की टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग ले रहे फिलिप ने कहा कि मैं पहले भी दो विश्व कप खेल चुका हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से रूस अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म के साथ जा रहा हूं। मैं इस मौके को पाकर बेहद खुश हूं।

फीफा हटाए मेरे ऊपर से प्रतिबंध : प्लातिनी

यूएफा के पूर्व अध्यक्ष मिचेल प्लातिनी ने कहा है कि स्विट्जरलैंड से 1.8 मिलियन यूरो (14.2 करोड़ रुपये) के भुगतान के मामले में उन पर से प्रतिबंध हटाए। प्लातिनी ने कहा कि फीफा को मेरे निलंबन को हटाने के लिए साहस और सभ्यता दिखानी चाहिए। प्लातिनी पर फीफा ने चार साल का प्रतिबंध लगाया है जो कि अक्टूबर 2019 में समाप्त हो रहा है। प्लातिनी पर 2011 में करार के नाम पर घपले बाजी का आरोप लगा था जिसे फीफा के तत्कालिन प्रमुख सेप ब्लाटर ने स्वीकृति दी थी। ब्लाटर भी अब निलंबन झेल रहे हैं। प्लातिनी पर पहले आठ साल का प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन बाद में उसे घटाकर चार साल कर दिया गया था।

इनेस्ता ने जापानी समर्थकों का अभिवादन किया

बार्सिलोना के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर आंद्रे इनेस्ता पहली बार जापानी क्लब विसेल कोबे से जुड़ने के बाद वहां के घरेलू दर्शकों के सामने आए और वादा किया कि इस क्लब को वह एशिया में सबसे बड़ा क्लब बनाएंगे। बार्सिलोना की तरह आठ नंबर की जर्सी पहने 34 वर्षीय इनेस्ता कोबे सिटी में क्लब के मालिक हिरोशी मिकितानी के साथ घरेलू मैदान पहुंचे। करीब चार हजार समर्थकों की मौजूदगी में इनेस्ता ने कहा कि यह मेरे लिए एक बड़ी चुनौती है। मैंने टीम में जितना हो सकता है, उतना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। समझा जा रहा है कि इनेस्ता ने विसेल कोबे के साथ सालाना 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर (दो अरब तीन करोड़ रुपये) का करार तीन साल के लिए किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी