मेसी ने किया साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास, कानूनी लड़ाई से बचने के लिए उठाया कदम

लियोन मेसी अभ्यास के लिए बार्सिलोना टीम के साथी खिलाडि़यों के साथ नजर आए। मेसी सोमवार को इस फुटबॉल क्लब में वापसी के बाद से अलग अभ्यास कर रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 08:21 PM (IST)
मेसी ने किया साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास, कानूनी लड़ाई से बचने के लिए उठाया कदम
मेसी ने किया साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास, कानूनी लड़ाई से बचने के लिए उठाया कदम

बार्सिलोना, एपी। लियोन मेसी अभ्यास के लिए बार्सिलोना टीम के साथी खिलाडि़यों के साथ नजर आए। मेसी सोमवार को इस फुटबॉल क्लब में वापसी के बाद से अलग अभ्यास कर रहे थे। क्लब से अलग होने की इच्छा जताने के बाद से वह टीम के साथ नहीं थे। बाद में कानूनी लड़ाई से बचने के लिए उन्होंने क्लब के साथ बने रहने का फैसला किया। उन्हें टीम के बाकी सदस्यों के साथ अभ्यास करने के लिए दो बार कोरोना वायरस जांच करानी पड़ी। फिलीप कॉटिन्हो भी टीम में लौटे हैं जो अब तक अलग अभ्यास कर रहे थे। क्लब को शनिवार को तीसरे डिविजन के क्लब नैस्टिक से अभ्यास मैच खेलना है।

वहीं, स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड की टीम ला लीगा 2020-21 सत्र में चैंपियन बैज पहनकर मैच खेलेगी। इस बैच को ला लीगा ने तैयार किया है और रीयल मैड्रिड की टीम शनिवार से शुरू होने जा रहे सत्र में इस खास बैज को अपनी शर्ट पर पहनेंगे। इस पहल को ला लीगा ने टूर्नामेंट की गुणवत्ता को और अधिक हाइलाइट करने के एक तरीके के रूप में दो साल पहले शुरू किया था। बाíसलोना ने 2017-18 और 2018-19 में खिताब जीता था और पहले दो सत्र में उसे यह सम्मान दिया गया था। इस बार यह सम्मान पाने की बारी रीयल मैड्रिड की है, जिसके खिलाड़ी पिछले साल खिताब जीतने के बाद अब यह बैज पहनेंगे। रीयल मैड्रिड के खिलाड़ी 20 सितंबर को रीयल सोसिएदाद के खिलाफ होने वाले अपने पहले मुकाबले में इस बैज को पहनकर मैदान पर उतरेंगे।

महिला अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल शिविर झारखंड में 15 अक्टूबर से

नई दिल्ली, प्रेट्र। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने बुधवार को कहा कि अंडर-17 महिला विश्व कप टीम का शिविर 15 अक्टूबर से झारखंड में शुरू होगा।

कोविड-19 महामारी के चलते अंडर-17 महिला विश्व कप को नवंबर से अगले साल फरवरी-मार्च में स्थगित कर दिया जिससे शिविर के आयोजन में भी देरी हुई। दास ने कहा, 'हम अक्टूबर के पहले हफ्ते में अंडर-17 विश्व कप शिविर शुरू करने की योजना बना रहे थे, लेकिन अब यह 15 अक्टूबर से शुरू होगा।' अंडर-17 विश्व कप संभावित खिलाडि़यों में आठ झारखंड की हैं। सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम साल के बचे हुए समय में कोई मैच नहीं खेलेगी क्योंकि फीफा विश्व कप और एशिया कप क्वालीफाइंग मैच स्थगित कर दिए जिससे महिलाओं की अंडर-17 टीम की तैयारियां पहली प्राथमिकता है जिसकी मेजबानी भी भारत ही करेगा।

chat bot
आपका साथी