मेसी और सुआरेज ने बार्सिलोना को हार से बचाया, ला लीगा में विलारीयस से 4-4 से खेला ड्रॉ

मेसी ने स्थानापन्न के तौर पर उतरकर विलारीयल के खिलाफ 2-4 से पिछड़ रही अपनी टीम को हार से बचाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 07:11 PM (IST)
मेसी और सुआरेज ने बार्सिलोना को हार से बचाया, ला लीगा में विलारीयस से 4-4 से खेला ड्रॉ
मेसी और सुआरेज ने बार्सिलोना को हार से बचाया, ला लीगा में विलारीयस से 4-4 से खेला ड्रॉ

वियारीयल, रायटर। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने स्थानापन्न के तौर पर उतरकर विलारीयल के खिलाफ 2-4 से पिछड़ रही अपनी टीम को हार से बचाया। निर्धारित समय के बाद यह मुकाबला 4-4 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

खेल के 90वें मिनट में ला लीगा में सर्वाधिक गोल करने वाले मेसी ने एक बेहतरीन फ्री किक के जरिये गोल करके बार्सिलोना की उम्मीदें जगाई और फिर इंजुरी टाइम में लुइस सुआरेज (90+3वें मिनट) ने बायें पैर से एक बेहतरीन गोल करके मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। इस ड्रॉ मुकाबले के जरिये अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना (70 अंक) ने दूसरे स्थान पर बरकरार एटलेटिको मैड्रिड (62 अंक) पर आठ अंकों की बढ़त बनाए रखी। इससे पहले एटलेटिको ने गिरोना को 2-0 से हराकर शनिवार को कैंप नाउ में बार्सिलोना के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अपनी तैयारियों को अंजाम दिया।

शुरुआती लाइन-अप में मेसी की गैरमौजूदगी में जेरार्ड पिक और इवान रेकेटिक को जगह मिली और बार्सिलोना ने 12वें मिनट में फिलिप कॉटिन्हो के गोल की बदौलत शुरुआती बढ़त हासिल की। इसके चार मिनट बाद ब्राजील के स्ट्राइकर मैलकम ने हेडर के जरिये गोल करके बार्सिलोना को दोहरी बढ़त दिलाई। हालांकि विलारीयल ने 19 वर्षीय सैमुअल चुकवुइजे (23वें मिनट) के गोल से मुकाबले में वापसी की। इसके बाद कैमरून के स्ट्राइकर कार्ल टोको इकांबी (50वें मिनट) ने बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर स्टेगन की गलती का फायदा उठाकर विलारीयल को बराबरी दिलाई। इसके बाद विसेंट आइबोरा (62वें मिनट) ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

61वें मिनट में उतरे मेसी : बार्सिलोना ने खुद को हार से बचाने के लिए 61वें मिनट में मेसी को मैदान में उतारा लेकिन कार्लोस बाका (80वें मिनट) ने गोल करके विलारीयल को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। हालांकि मेसी और सुआरेज ने तीन मिनट में दो गोल दागकर बार्सिलोना को हार से बचा लिया।

गोडिन व ग्रीजमैन के गोल से जीता एटलेटिको : डिएगो गोडिन (76वें मिनट) और एंटोनी ग्रीजमैन (90+4वें मिनट) द्वारा किए गए गोल की बदौलत एटलेटिको मैड्रिड ने गिरोना को 2-0 से हराकर तीन अंक हासिल किए जिससे उसकी टीम ला लीगा के मौजूदा सत्र की खिताबी दौड़ में बनी हुई है। कप्तान गोडिन के गोल को पहले अयोग्य करार दे दिया गया था लेकिन वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की मदद से उसे योग्य करार दिया गया।

कीन ने बिखेरी चमक

मिलान : उभरते हुए सितारे मोइस कीन के गोल ने गोल करते हुए इटली के सीरी-ए लीग में काग्लियरी को 2-0 से हरा दिया और लगातार आठवें खिताब की ओर अपने मजबूत कदम बढ़ाए। खेल के 22वें मिनट में डिफेंडर लियोनार्डो बुनुसी के गोल के बाद 85वें मिनट में 19 वर्षीय कीन ने गोल करके जुवेंटस की जीत सुनिश्चित कर दी। मुकाबले के दौरान कीन के अलावा उनके साथी खिलाड़ी ब्लैस मतुदी और एलेक्स सैंड्रो पर प्रशंसकों ने नस्लीय टिप्पणी की। अपनी टीम की ओर से दूसरा गोल करने के बाद कीन ने काग्लियरी के प्रशंसकों की ओर इशारा करते हुए जश्न मनाया।

पेले को भरोसा, एमबापे कर सकते हैं 1000 गोल

पेरिस : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने फ्रांस के युवा फुटबॉलर कायलियन एमबापे से कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह अपने करियर में 1000 गोल करने का कारनामा कर सकते हैं। माना जाता है कि 78 वर्षीय पेले ने अपने करियर में 1000 से ज्यादा गोल किए हैं जबकि एमबापे अब तक केवल 103 गोल कर पाए हैं जिसमें से 92 शीर्ष स्तर के मुकाबलों के दौरान रहे हैं। पेले ने कहा कि यह संभव है। मैंने अपने करियर में कुल 1025 गोल किए इसलिए 1000 गोल उसके लिए संभव है। पेले पेरिस में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे जहां एमबापे भी मौजूद थे। हालांकि एमबापे ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर हम इंटर सिटी मुकाबलों और प्लेस्टेशन के गोल की भी गिनती करें तब भी मैं 1000 गोल की गिनती तक नहीं पहुंच पाऊंगा। हम उसके करीब जाने की कोशिश करेंगे लेकिन मुझे अभी लंबा रास्ता तय करना है। एमबापे ने पेले की जमकर तारीफ की।

chat bot
आपका साथी