यूएफा चैंपियंस लीग : चेल्सी ने अजाक्स को 4-4 की बराबरी पर रोका

चेल्सी ने नौ खिलाडि़यों से खेल रहे अजाक्स को 4-4 की बराबरी पर रोक दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 09:04 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 09:04 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग : चेल्सी ने अजाक्स को 4-4 की बराबरी पर रोका
यूएफा चैंपियंस लीग : चेल्सी ने अजाक्स को 4-4 की बराबरी पर रोका

पेरिस, एएफपी। यूएफा चैंपियंस लीग में तीन गोल से पिछड़ने के बावजूद चेल्सी ने नौ खिलाडि़यों से खेल रहे अजाक्स को 4-4 की बराबरी पर रोक दिया, जहां उसके लिए जॉर्जिन्हो (चौथे और 71वें मिनट) ने पेनाल्टी किक पर दो गोल किए। इस नाटकीय मुकाबले में अजाक्स के दो खिलाडि़यों को बाहर किया गया, जबकि चेल्सी ने दो आत्मघाती गोल किए।

स्टैंफर्ड ब्रिज में ग्रुप-एच में खेले गए मुकाबले में डॉनी वान डि बिक (55वें मिनट) ने हकीम जेरिच के पास पर गोल करके दूसरे हाफ के 10वें मिनट में ही अजाक्स को 4-1 की बढ़त पर ला खड़ा किया, जिससे नीदरलैंड्स का यह शीर्ष क्लब एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा था, लेकिन इंग्लिश क्लब ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की। मुकाबले की शुरुआत चेल्सी के लिए खराब रही और दूसरे ही मिनट में उसके स्टार खिलाड़ी टैमी अब्राहम आत्मघाती गोल कर बैठे।

इसके बाद अजाक्स के क्विंसी प्रोमेस (20वें मिनट) के गोल करने के बाद चेल्सी के केपा अरिजाबलागा (35वें मिनट) आत्मघाती गोल कर बैठे, जिससे हाफटाइम तक अजाक्स 3-1 से आगे हो गया। चौथा गोल खाने के बाद सीजर अजपिलिक्यूटा (63वें मिनट) ने गोल करके चेल्सी की वापसी कराई। इसके बाद मुकाबले में नाटकीय मोड़ आया। खेल के 68वें मिनट में इटली के रेफरी जियंलुका रोची ने पहले अजाक्स के डैले ब्लाइंड को रेड कार्ड दिखाकर बाहर भेजा और फिर जोएल वेल्टमैन को दूसरा येलो कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर किया।

इससे अजाक्स की टीम नौ खिलाडि़यों तक सीमित हो गई। खेल के चौथे मिनट में पेनाल्टी किक पर गोल करने वाले जॉर्जिन्हो ने एक बार फिर पेनाल्टी किक पर गोल करके चेल्सी की उम्मीदों को बल दिया। इसके बाद युवा रीस जेम्स (74वें मिनट) ने गोल करके चेल्सी को बराबरी दिलाई। इसी बीच अजपिलिक्यूटा ने एक गोल दागा, लेकिन अब्राहम द्वारा हैंडबॉल किए जाने की वजह से उसे अयोग्य करार दिया।

बार्सिलोना का गोलरहित ड्रॉ : ग्रुप-एफ में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को स्वाविया प्राग के खिलाफ गोलरहित (0-0) बराबरी से संतोष करना पड़ा। कैंप नाउ में खेले गए इस मुकाबले में बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी एक बेहतरीन गोल करने के मौके से चूक गए। इससे पहले बार्सिलोना पिछले सात वर्षो में कभी भी चैंपियंस लीग में अपने घरेलू मैदान पर गोल करने से वंचित नहीं रहा था। इसी ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में जर्मन क्लब बोरुसिया डोर्टमंड ने इंटर मिलान को 3-2 से हरा दिया, जहां विजेता टीम की ओर से अचरफ हकीमी ने दो गोल दागे। इस ग्रुप में बार्सिलोना आठ अंकों के साथ अभी भी शीर्ष पर है।

लिवरपूल की मुश्किल जीत : एनफील्ड में ग्रुप-ई में खेले गए मुकाबले में गत चैंपियन लिवरपूल ने रेसिंग गेंक को 2-1 से हरा दिया। लिवरपूल को जॉर्जिनियो विज्नाल्डम ने शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन एमबवाना समाता ने गोल करके स्कोर को हाफ टाइम से पहले बराबरी पर ला दिया। इसके बाद ओक्जाडे चैंबर्लिन ने लिवरपूल के लिए निर्णायक गोल दागा। इसी ग्रुप के अन्य मुकाबले में नापोली और सल्जबर्ग के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ, जिससे लिवरपूल तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया।

chat bot
आपका साथी