इंग्लिश प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड ने आर्सेनल को ड्रॉ पर रोका

मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेले गए मैच में आर्सेनल को 2-2 से ड्रॉ पर रोका।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 06 Dec 2018 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 06:52 AM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड ने आर्सेनल को ड्रॉ पर रोका
इंग्लिश प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड ने आर्सेनल को ड्रॉ पर रोका

मैनचेस्टर, एएफपी। जेसी लिंगार्ड की ओर से किए गए गोल के दम पर मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेले गए मैच में आर्सेनल को 2-2 से ड्रॉ पर रोका। शोकद्रान मुस्ताफी ने 26वें मिनट में गोल करते हुए आर्सेनल का खाता खोला, लेकिन 30वें मिनट में एंथोनी मार्शियल ने युनाइटेड के लिए गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे हाफ में भी दोनों क्लबों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई। हालांकि, यहां युनाइटेड के खिलाड़ी एम रोजो की गलती का फायदा आर्सेनल को हुआ। रोजो के आत्मघाती गोल के कारण आर्सेनल को युनाइटेड पर 2-1 की बढ़त मिल गई। इस गलती की भरपाई लिंगार्ड ने की। उन्होंने 69वें मिनट में गोल कर युनाइटेड को आर्सेनल के खिलाफ हार से बचा लिया और इस मैच को ड्रॉ कर दिया।

वूल्व्स से हारा चेल्सी

वोल्वरहैंप्टन, एएफपी। मोरिजियो सारी के अपने खिलाडि़यों को अति आत्मविश्वास में रखना महंगा पड़ा। चेल्सी को वोल्वरहैंप्टन (वूल्व्स) के खिलाफ 1-2 से मुकाबला गंवाना पड़ा। वोल्वरहैंप्टन के मैदान पर चेल्सी की टीम जीत की ओर पहले हाफ में ही बढ़ गई थी, जब 18वें मिनट में ही रुबेन लोफटस चीक ने शानदार गोल करके मेजबान टीम को 1-0 से पछाड़ दिया, लेकिन दूसरे हाफ में चार मिनट के अंदर दो गोल होने पर वूल्व्स ने सात मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। 59वें मिनट में पहले राउल जिमेनेज और 63वें मिनट में डियोगे जोटा ने गोल किया। इस सत्र में सारी के नेतृत्व में यह सिर्फ चेल्सी की दूसरी हार है। चेल्सी को अब अगला मुकाबला मैनचेस्टर सिटी से स्टैमफोर्ड ब्रिज में शनिवार को खेलना है। सारी ने कहा कि इस मैच के बाद हमारे खिलाडि़यों के आत्मविश्वास में थोड़ा कमी आई है, लेकिन हो सकता है यह अच्छा हो, क्योंकि कभी-कभी मेरे खिलाड़ी अति आत्मविश्वास दिखा देते हैं जो सही नहीं है।

कवानी ने फिर पीएसजी को बचाया

पेरिस, एएफपी। एडिंसन कवानी ने पेनाल्टी पर 71वें मिनट में गोल करके लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को स्ट्रासबर्ग के खिलाफ हार से बचा लिया। दोनों के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। उरुग्वे के स्ट्राइकर ने गोल करके पीएसजी के 16 मैचों के अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखा। इस मैच में स्टार स्ट्राइकर नेमार नहीं खेल रहे थे। स्ट्रासबर्ग की ओर से एकमात्र गोल केनी लाला ने 40वें मिनट में मिली पेनाल्टी से किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी