EPL: मैनचेस्टर सिटी दर्ज़ की लगातार 17वीं जीत, लगा दिया गोल का 'शतक'

मैच खत्म होने से कुछ समय पहले डेनिलो ने भी गोल करने का मौका नहीं गंवाया और 85वें मिनट में सिटी को 4-0 की बढ़त दिला दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Mon, 25 Dec 2017 01:11 PM (IST) Updated:Mon, 25 Dec 2017 01:11 PM (IST)
EPL: मैनचेस्टर सिटी दर्ज़ की लगातार 17वीं जीत, लगा दिया गोल का 'शतक'
EPL: मैनचेस्टर सिटी दर्ज़ की लगातार 17वीं जीत, लगा दिया गोल का 'शतक'

लंदन, एएफपी।  सर्गियो अगुएरो के एतिहाद स्टेडियम में किए गए वें गोल की बदौलत मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में बोर्नमाउथ को 4-0 से शिकस्त देकर लीग में लगातार वीं जीत दर्ज की। अगुएरो ने मैच में दो गोल किए, जबकि रहीम स्टर्लिग और डेनिलो ने एक-एक गोल किया। मैनचेस्टर ने लीग के आधे सत्र में मैचों में जीत और एक ड्रॉ खेला है। इस जीत के साथ ही अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद मैनचेस्टर सिटी का दूसरे स्थान पर मौजूद मैनचेस्टर युनाइटेड से अंकों का अंतर 13 हो गया है। युनाइटेड ने लिसेस्टर के साथ 2-2 का ड्रॉ खेला।

सिटी अब यूरोप की पांच लीग में सबसे ज्यादा लगातार जीत दर्ज करने के बायर्न म्यूनिख ( मैच) के रिकॉर्ड को तोड़ने से दो कदम दूर है, जो उन्होंने 2013-14 सत्र में बनाया था। इसी के साथ सिटी 82 के बाद से इस लीग में एक साल में गोल करने वाली पहली टीम बन गई है। 82 में लीवरपूल ने यह आंकड़ा छुआ था। सिटी ने मैच के 27वें मिनट में ही 1-0 की बढ़त बना ली थी, जब सर्गियो ने शानदार हेडर से अपने गोल का शतक पूरा किया। इसके बाद अर्जेटीना के स्ट्राइकर ने स्टर्लिग को गोल करने का मौका दिया।

53वें मिनट में स्टर्लिग ने सत्र का 16वां गोल करके सिटी को 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद अगुएरो ने मैच के 79वें मिनट में गोल करके सिटी को 3-0 की बढ़त दिला दी। मैच खत्म होने से कुछ समय पहले डेनिलो ने भी गोल करने का मौका नहीं गंवाया और 85वें मिनट में सिटी को 4-0 की बढ़त दिला दी। अगुएरो की तारीफ करते हुए सिटी के मैनेजर गुआर्डिओला ने कहा कि जब वह अच्छा खेलते हैं तो मुझे बहुत खुशी होती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी