प्री सीजन: लिवरपूल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 4-1 से हराया, शकिरी बने जीत के हीरो

प्री सीजन में लिवरपूल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 4-1 से हराकर अपने अमेरिका दौरे का शानदार तरीके से समापन किया

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 Jul 2018 09:26 AM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 09:26 AM (IST)
प्री सीजन: लिवरपूल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 4-1 से हराया, शकिरी बने जीत के हीरो
प्री सीजन: लिवरपूल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 4-1 से हराया, शकिरी बने जीत के हीरो

 नई दिल्ली, जेएनएन। प्री सीजन में लिवरपूल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को 4-1 से हराकर अपने अमेरिका दौरे का शानदार तरीके से समापन किया जहां शेर्डन शकिरी ने लिवरपूल के लिए अपने पदार्पण मुकाबले में चमक बिखेरी।

स्विट्जरलैंड के इस सितारे ने इंटरनेशनल कप के मुकाबले में करीब एक लाख दर्शकों के सामने बाइसीकिल किक से गोल करके अपने पदार्पण को यादगार बना दिया। शकिरी मौजूदा सत्र के लिए लिवरपूल द्वारा साइन किए गए उन पांच खिलाड़ियों में से एक हैं जिसके लिए क्लब ने 200 मिलियन पाउंड (करीब 1800 करोड़ रुपये) खर्च किए हैं।

सादियो माने ने खेल के 28वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिये लिवरपूल के लिए पहला गोल किया। हालांकि मैनचेस्टर युनाइटेड के 22 वर्षीय मिडफील्डर आंद्रेस परेरा ने 31वें मिनट में गोल करके स्कोर को 1-1 की बराबरी पर कर दिया।  जुर्जेन क्लोप की टीम ने दूसरे हाफ में तीन गोल करके जीत हासिल की। 66वें मिनट में डेनियल स्ट्रोरिगे ने शकिरी के पास पर गोल करके लिवरपूल को 2-1 की बढ़त दिलाई। 

74वें मिनट में शोइ ओजो ने पेनल्टी के जरिये गोल किया जिसके बाद स्कोर 3-1 हो गया। इसके आठ मिनट बाद शकिरी ने अपने सिर के ऊपर से किक लगाकर लिवरपूल को 4-1 की जीत दिला दी। उधर युनाइटेड के मैनेजर जोस मॉरिन्हो के लिए एक और मुश्किल सामने आई है। टीम के स्टार मिडफील्डर नेमांजा माटिक सत्र के शुरुआती मुकाबलों में चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। 

एमएलएस में रूनी का पहला गोल 

 मैनचेस्टर युनाइटेड और एवर्टन के पूर्व खिलाड़ी वेन रूनी ने अमेरिका की मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) में अपने गोल का खाता खोल लिया। एमएलएस में रूनी की टीम डीसी युनाइटेड ने कोलोराडो रापिड्स को 2-1 से हरा दिया। रूनी ने 33वें मिनट में लुसिएनो एकोस्टा से मिले पास को गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

टॉटनहम पर बार्सिलोना की जीत

इंटरनेशनल कप के प्री सीजन मुकाबले में बार्सिलोना ने टॉटनहम को पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 से हरा दिया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं। ला लीगा की मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना को मिडफील्ड में आंद्रे इनेस्ता और पॉलिन्हो की कमी खली लेकिन ब्राजील के मिडफील्डर इर्नेस्टो वेल्वर्डे ने बार्सिलोना के लिए अपने पहले मुकाबले को यादगार बनाया।

इस मुकाबले में दोनों टीमें अपने कई बड़े खिलाड़ियों के बगैर उतरीं जिनमें लियोन मेसी, लुइस सुआरेज, हैरी केन और हुगो लॉरिस जैसे नाम शामिल थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें      

chat bot
आपका साथी