ला लीगा: बार्सिलोना के लिए रिकॉर्ड 600वां मैच खेलेंगे मेसी

बार्सिलोना के लिए 600 मैच खेलने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बनेंगे मेसी।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Sat, 04 Nov 2017 11:37 AM (IST) Updated:Sat, 04 Nov 2017 12:16 PM (IST)
ला लीगा: बार्सिलोना के लिए रिकॉर्ड 600वां मैच खेलेंगे मेसी
ला लीगा: बार्सिलोना के लिए रिकॉर्ड 600वां मैच खेलेंगे मेसी

मैड्रिड, आइएएनएस। सुपरस्टार फुटबॉलर लियोन मेसी शनिवार को सेविला के खिलाफ स्पेनिश फुटबॉल लीग 'ला लीगा' में बार्सिलोना क्लब के लिए 600वां मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। 

30 वर्षीय मेसी ने बार्सिलोना के लिए पदार्पण 16 अक्टूबर, 2004 को किया था। मेसी ने बार्सिलोना के लिए 523 गोल दागे हैं और इतने गोल दागने के मामले में अभी कोई भी खिलाड़ी उनके करीब नहीं है। बार्सिलोना की टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। वह दस मैचों में नौ जीत, एक ड्रॉ और 28 अंक लेकर तालिका में 28 अंकों के साथ शीर्ष पर है। हालांकि, मेसी से टीम को उनके 600वें मैच में गोल करने की उम्मीद है।

इससे पहले मेसी और गोलकीपर मार्क आंद्रे टरे के दम पर बार्सिलोना ने अपना पिछला मैच एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ 2-0 से जीता था। मेसी ने उस मैच में टीम का खाता खोला था और टरे ने काफी अच्छे गोल बचाए थे। हालांकि, टीम के अन्य खिलाड़ी लुइस सुआरेज अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं और गोल करने में ज्यादातर समय नाकाम रहे हैं। वहीं, सेविला की टीम ने अपने पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं और तालिका में दस मैचों में छह जीत, तीन हार, एक ड्रॉ और 19 अंक बनाकर दसवें स्थान पर है। बार्सिलोना के लिए 600 मैच खेलने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बनेंगे मेसी। इस क्लब के लिए उनसे ज्यादा मैच सिर्फ जावी हेर्नाडीज (767) और एंड्रेस इनिएस्ता (642) ने खेले हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी