दिग्गज फुटबॉलर मेसी के नहीं भरे जख्म, विश्वकप की कड़वी यादों को लेकर बोल दी ये बात

खराब फॉर्म से जूझ रही अर्जेटीना को विश्व कप 2018 के मुख्य ड्रॉ में अकेले दम पर प्रवेश दिलाकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 14 Dec 2017 02:21 PM (IST) Updated:Thu, 14 Dec 2017 02:22 PM (IST)
दिग्गज फुटबॉलर मेसी के नहीं भरे जख्म, विश्वकप की कड़वी यादों को लेकर बोल दी ये बात
दिग्गज फुटबॉलर मेसी के नहीं भरे जख्म, विश्वकप की कड़वी यादों को लेकर बोल दी ये बात

पेरिस, पीटीआइ। अर्जेटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोन मेसी के 2014 विश्व कप के जख्म शायद कभी नहीं भरेंगे, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि 2018 में वह विश्व कप जीतकर अपनी कड़वी यादों को मिटा देंगे। मेसी विश्व कप 2014 फाइनल में जर्मनी के हाथों एक गोल से मिली हार को भुला नहीं सके हैं। मेसी ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि वो जख्म कभी भरेंगे या नहीं। हमें इसके साथ ही जीना होगा। यह हमेशा हमारे साथ रहेंगे। विश्व कप एक अच्छी और एक बुरी याद भी है।’

अर्जेटीना को कोपा अमेरिका फाइनल में भी चिली ने हराया जिसके बाद यह सवाल उठने लगे कि राष्ट्रीय टीम के साथ मेसी अच्छा नहीं खेल पाते। उन्होंने खराब फॉर्म से जूझ रही अर्जेटीना को विश्व कप 2018 के मुख्य ड्रॉ में अकेले दम पर प्रवेश दिलाकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया था। इक्वाडोर के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में मेसी की हैटिक के दम पर जीत दर्ज करके अर्जेटीना विश्व कप में जगह बना सका।

क्वालीफाइंग दौर में खराब प्रदर्शन के बावजूद मेसी ने कहा, ‘अर्जेटीना जून में रूस में होने वाले विश्व कप में बदली हुई टीम नजर आएगी। हमने नए कोच के साथ चार प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं जो अच्छे रहे हैं।’अर्जेटीना विश्व कप में ग्रुप ‘डी’ में आइसलैंड, नाइजीरिया और क्रोएशिया के साथ है।

चेल्सी, बर्नले और क्रिस्टल की जीत

हडर्सफील्ड (इंग्लैंड) : चेल्सी, बर्नले और क्रिस्टल प्लेस की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल के मैचों में जीत दर्ज की। चेल्सी ने हडर्सफील्ड को 3-1 से मात दी, जबकि बर्नली ने स्टोक को 1-0 से हराया। चेल्सी ने 23वें मिनट में टिमोउसे बाकायोको की ओर से दागे गए गोल के साथ अपना खाता खोला। इसके बाद विलियन ने 43वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। फिर प्रेडो ने दूसरे हाफ में चेल्सी के लिए 50वें मिनट में तीसरा गोल किया। इस बीच, हडर्सफील्ड को लारेंट डिपोइट्रे की ओर से 92वें मिनट में एक गोल हासिल हुआ, लेकिन जीत के लिए यह काफी नहीं था। अन्य मैच में एश्ले बार्नेस ने 89वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बर्नले ने स्टोक को हराकर मैच अपने नाम किया। इसके अलावा क्रिस्टल प्लेस ने वाटफोर्ड को 2-1 से मात दी। मैच की शुरुआत वाटफोर्ड के लिए अच्छी रही थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी