फुटबॉल डायरी: वार्डी के शानदार खेल लीसेस्टर जीता, लीड्स को 4-1 से हराया

पिछले सत्र में सर्वाधिक गोल करने के कारण गोल्डन बूट हासिल करने वाले 33 वर्षीय वार्डी पर उम्र का कोई असर नहीं दिख रहा है और वह इस सत्र में अब तक सात गोल कर चुके हैं। वार्डी की मदद से हार्वे ब‌र्न्स ने 121वें सेकेंड में गोल कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 09:06 PM (IST)
फुटबॉल डायरी:  वार्डी के शानदार खेल लीसेस्टर जीता, लीड्स को 4-1 से हराया
लीसेस्टर ने लीड्स को 4-1 से हराया (एफी फोटो)

लीड्स, एपी। स्ट्राइकर जेमी वार्डी ने पहले दो गोल करने में मदद की और फिर स्वयं एक गोल दागा जिससे लीसेस्टर ने लीड्स को 4-1 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में विरोधी टीम के घरेलू मैदान पर लगातार चौथी जीत दर्ज की और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बनाई।

पिछले सत्र में लीग में सर्वाधिक गोल करने के कारण गोल्डन बूट हासिल करने वाले 33 वर्षीय वार्डी पर उम्र का कोई असर नहीं दिख रहा है और वह इस सत्र में अब तक सात गोल कर चुके हैं। वार्डी की मदद से हार्वे ब‌र्न्स ने खेल के 121वें सेकेंड में ही गोल कर दिया। यह लीसेस्टर की तरफ से अगस्त 2017 के बाद सबसे कम समय में किया गया गोल है। उन्होंने 21वें मिनट में यूरी टीलेमांस को गोल करने में सहायता की।

एस्टन विला पर 3-0 की जीत से उत्साहित लीड्स ने स्टुअर्ट डलास के 48वें मिनट में किए गए गोल से लीसेस्टर की बढ़त कम की, लेकिन वार्डी ने 76वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को फिर से मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। टीलेमांस ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में पेनाल्टी पर चौथा गोल किया। एक अन्य मैच में, फुलहम ने वेस्ट ब्रोम को 2-0 से हराया। विजेता टीम की तरफ से बॉबी रीड (26वें मिनट) और ओला आइना (30वें मिनट) ने गोल दागे।

विलारीयल तीसरे स्थान पर पहुंचा

मैड्रिड। सामू चकवेज और पाउ टोरेस के पहले हाफ में किए गए गोल की मदद से विलारीयल ने वेल्लाडोलिड को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। विलारीयल ने शुरू से दबदबा बनाए रखा। उसने चकवेज के 21वें मिनट में किए गए गोल से खाता खोला जबकि टोरेस ने 37वें मिनट में बढ़त दोगुनी की। इस जीत से विलारीयल दूसरे स्थान पर काबिज रीयल मैड्रिड से एक और शीर्ष पर चल रहे रीयल सोसिएदाद से दो अंक पीछे रह गया है।

क्रूस ने दिलाई यूनियन बर्लिन को जीत

सिनशीम। जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर मैक्स क्रूस के शानदार खेल की बदौलत यूनियन बर्लिन ने जर्मन फुटबॉल लीग बुंडिशलीगा में होफेनहीम को 3-1 से हराया। इस जीत से यूनियन छह दौर के बाद नौ अंक के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गया है जबकि होफेनहीम सात अंक के साथ 12वें स्थान पर खिसक गया है। क्रूस ने 60वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल किया और इसके बाद स्थानापन्न खिलाड़ी जोएल पोहजानपालो और सेड्रिक टियुचर्ट को गोल करने में मदद की। बुंडिशलीगा अंक तालिका में बायर्न म्यूनिख गोल अंतर के आधार पर डोर्टमंड से आगे शीर्ष पर है। इन दोनों टीमों के छह मैचों में समान 15 अंक हैं।

मेराडोना अस्पताल में भर्ती

ब्यूनस आयर्स, रायटर। हाल में अपना 60वां जन्मदिन मनाने वाले अर्जेटीना की 1986 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मेराडोना को अर्जेटीना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेराडोना को देश के दक्षिण में स्थित ला प्लाटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार, मेराडोना के स्वास्थ्य समस्याओं की जानकारी का रहस्योद्घाटन नहीं किया गया है। उनके डॉक्टर लियोपोल्डो ल्यूक ने कहा कि वह कुछ दिनों से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और अब अस्पताल में उनके सभी टेस्ट किए जाएंगे। वह कम से कम तीन दिन तक अस्पताल में रहेंगे।

मेराडोना की स्थिति गंभीर नहीं है और ना ही वह कोविड-19 से संक्रमित हैं क्योंकि हाल में उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था। पिछले साल जिम्नेसिया एसग्रिमा क्लब के मैनेजर बनने वाले मेराडोना पिछले शुक्रवार को लोगों के बीच दिखे थे, जहां उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। वह उस रात जिम्नेसिया के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पैट्रोनाटो के खिलाफ मैच में दिखे थे। मेराडोना को पिछले साल जनवरी में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

chat bot
आपका साथी