गेटफे को हराकर रीयल मैड्रिड ने बढ़त मजबूत की, बार्सिलोना पर बनाई बढ़त

सर्जियो रामोस के पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने गेटफे को 1--0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना पर चार अंक की बढ़त बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 07:55 AM (IST)
गेटफे को हराकर रीयल मैड्रिड ने बढ़त मजबूत की, बार्सिलोना पर बनाई बढ़त
गेटफे को हराकर रीयल मैड्रिड ने बढ़त मजबूत की, बार्सिलोना पर बनाई बढ़त

बार्सिलोना, एपी। स्पेनिश की फुटबॉल लीग ला लीगा में रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। शुक्रवार को लीग की दो बेहतरीन टीम रीयल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच कांटे का मुकाबला रहा। सर्जियो रामोस के पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने गेटफे को 1--0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना पर चार अंक की बढ़त बनाई।

मैच खत्म होने से कुछ देर पहले तक मुकाबला बराबरी पर चल रहा था लेकिन आखिर में मिनट में मिले मौके को रामोस ने लपका और टीम के लिए 79वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागा। यह उनका सत्र का नौवां गोल था।

मैड्रिड ने कोरोना वायरस महामारी के बीच तीन महीने के ब्रेक के बाद शुरू हुई लीग में सभी छह मैच जीते हैं। मैच काफी चुनौतीपूर्ण रहा और रीयल मैड्रिड पहले हाफ में संघषर्ष करती हुई दिखी। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद लुका मॉड्रिक ने दूसरे हाफ के 10वें मिनट में एक प्रयास किया जो विफल रहा।

63वें मिनट में मैड्रिड के मैनेजर जिनेदिन जिदान ने तीन बदलाव किए। उन्होंने मॉड्रिक, विलिसियस जूनियर और इस्को को बाहर भेजा, रोड्रिगो, मार्को एसेंसियो और फेडे वालवेर्डे को मैदान पर उतारा।

78वें मिनट में टीम को किस्मत का साथ मिला और उसे पेनाल्टी मिली जिस पर रामोस ने गोल कर मैड्रिड को एक गोल से आगे कर दिया। दूसरी ओर बार्सिलोना ने चार मैचों में तीसरा ड्रॉ खेला जिसे एटलेटिको मैड्रिड ने 2--2 से ड्रॉ पर रोका।

दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी 2021 के बाद स्पेन के फुटबॉल क्लब बाíसलोना के साथ अपने करार को विस्तार देने के मूड में नहीं हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी करार खत्म होने के बाद क्लब छोड़ने का मन बना रहे हैं।

उनका करार अगले साल खत्म हो रहा है। क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले मेसी क्लब के साथ नया करार करने वाले थे, जो उन्हें 2023 तक क्लब में रखता। रिपोर्ट की माने तो मेसी और उनके पिता जॉर्ज ने क्लब के साथ करार को विस्तार देने पर चर्चा शुरू की थी, लेकिन मेसी अब बाíसलोना में रहना नहीं चाहते। मेसी ने हाल ही में अपने करियर का 700वां गोल किया है। उन्होंने यह उपलब्धि स्पेनिश लीग में एटलेटिको मैड्रिड के साथ खेले गए मैच में हासिल की थी, जो 2--2 से ड्रॉ रहा था।

chat bot
आपका साथी