फीफा रैंकिंग में दस स्थान नीचे लुढ़ककर भारत 107वें नंबर पर पहुंचा

मौजूदा विश्व कप चैंपियन जर्मनी पिछले महीने की रैंकिंग से एक स्थान चढ़ शीर्ष पर पहुंचा, जबकि ब्राजील दूसरे स्थान पर आ गया है।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Fri, 15 Sep 2017 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2017 01:28 PM (IST)
फीफा रैंकिंग में दस स्थान नीचे लुढ़ककर भारत 107वें नंबर पर पहुंचा
फीफा रैंकिंग में दस स्थान नीचे लुढ़ककर भारत 107वें नंबर पर पहुंचा

ज्यूरिख, आइएएनएस। फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा की रैंकिंग में भारतीय टीम दस स्थान नीचे फिसलते हुए 107वें नंबर पर पहुंच गई है। सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली टीम ने हाल ही में खेले गए तीन में से दो मैचों में जीत हासिल की है और एक मैच ड्रॉ रहा है। इसके बाद भारतीय टीम को अगस्त में फीफा रैंकिंग में 97वां स्थान हासिल हुआ था।

त्रिकोणीय सीरीज में भारत ने जहां मॉरिशस को मात दी थी, वहीं सेंट किट्स एंड नेविस के साथ उसका मैच ड्रॉ हुआ था। इसके बाद भारत ने 2019 एएफसी एशिया कप क्वालीफिकेशन के तीसरे दौर में मकाऊ को विदेशी जमीं पर मात दी थी। मई के बाद से पहली बार भारत फीफा रैंकिंग में शीर्ष 100 टीमों की रैंकिंग से बाहर हुआ है। वहीं, ब्राजील को हटाकर जर्मनी शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है।

मौजूदा विश्व कप चैंपियन जर्मनी पिछले महीने की रैंकिंग से एक स्थान चढ़ शीर्ष पर पहुंचा, जबकि ब्राजील दूसरे स्थान पर आ गया है। पुर्तगाल तीसरे और अर्जेटीना चौथे स्थान पर है। इनके अलावा बेल्जियम, पोलैंड, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, चिली और कोलंबिया की टीमें शीर्ष दस में शामिल हैं। वहीं, एशिया में ईरान की टीम शीर्ष पर है।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी