विश्व कप में रूस के प्रदर्शन पर मुझे गर्व है: व्लादिमीर पुतिन

पुतिन ने अपनी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद उनकी हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 08 Jul 2018 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 07:39 AM (IST)
विश्व कप में रूस के प्रदर्शन पर मुझे गर्व है: व्लादिमीर पुतिन
विश्व कप में रूस के प्रदर्शन पर मुझे गर्व है: व्लादिमीर पुतिन

मास्को, रायटर। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद उनकी हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। पुतिन रूस के उद्घाटन मैच में भी मौजूद रहे थे और फुटबॉल प्रशंसक राष्ट्रपति ने क्वार्टर फाइनल मैच भी देखा। हालांकि, मेजबान टीम की हार के बावजूद उन्होंने कहा कि जिस तरह से रूसी फुटबॉल टीम ने विश्व कप में प्रदर्शन किया है उससे उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। टीम ने टूर्नामेंट शानदार प्रदर्शन किया है। राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा, 'पुतिन ने मैच देखा और वह टीम की हौसलाअफजाई कर रहे थे। लेकिन हम एक अच्छे और ईमानदारी से खेले गए मैच में पराजित हुए। रूसी फुटबॉलर अभी भी हमारे लिए हीरो हैं। वे पिच पर मरने तक की हद तक संघर्ष कर रहे थे और हमें उन पर गर्व है।वहीं रूस के प्रधानमंत्री दिमित्र मेदवेदेव ने भी टीम की तारीफ की।

क्रोएशियाई राष्ट्रपति का जश्न : क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर किटारोविक ने रूस और अपनी टीम के क्वार्टर फाइनल मैच को मैदान में जाकर देखा और उन्होंने टीम के एक गोल करने पर जश्न मनाया। फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफांतिनो के पास में बैठे रूस के प्रधानमंत्री मेदवेदेव वीआइपी सेक्शन में बैठे थे जहां कोलिंडा को टीम द्वारा किए गए गोल का जश्न मनाते हुए देखा गया। इसके बाद वह टीम के ड्रेंसिंग रूम में पहुंची और टीम के साथ इस जीत का जश्न मनाया। वह सभी खिलाडिय़ों से मिली और उन्हें जीत की बधाई दी। इसके अलावा वह टीम के क्वार्टर फाइनल मैच शुरू होने से पहले टीम का हौसला बढ़ाने के लिए सोच्चि इकनॉमी क्लास में आम प्रशंसकों के साथ सफर करके पहुंची थी। महिला राष्ट्रपति क्रोएशिया के प्रशंसकों के एक बहुत बड़े दल के साथ सोच्चि पहुंची थी। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी