ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चा में रहा एमबापे का गोल

एमबापे अपने शानदार गोल और अच्छे पास के लिए मैदान पर लोट-पोट करने वाला उनके एक्शन ने सबको आकर्षित किया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 10:35 AM (IST)
ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चा में रहा एमबापे का गोल
ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चा में रहा एमबापे का गोल

सैन फ्रांसिस्को। फीफा विश्व कप के फाइनल मैच में फ्रांस के लिए केलियान एमबापे का गोल ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चा का विषय बना रहा। ट्विटर की ओर से दर्शाए गए आंकड़ों में इसका खुलासा हुआ है। इस गोल के कारण एमबापे दिग्गज खिलाड़ी पेले के बाद विश्व कप के फाइनल में गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। ट्विटर ने मंगलवार को कहा, ब्राजील के खिलाड़ी नेमार जूनियर इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक चर्चा का विषय बने रहे।

शानदार गोल और अच्छे पास के लिए मैदान पर लोट-पोट करने वाला उनके एक्शन ने सबको आकर्षित किया। इसके अलावा, ट्विटर पर विश्व की सभी टीमों में ब्राजील के बारे में सबसे अधिक चर्चा की गई। इसके बाद फ्रांस और अर्जेटीना के बारे में चर्चा हुई। आंकड़ों के अनुसार, विश्व कप के दौरान हुए ट्वीट पर 115 अरब प्रतिक्रियाएं देखी गई। लाइव मैचों के लिए कई चर्चाएं हुई।

गोल्डन ग्लव्स विजेता कोर्टियस अब रीयल के लिए खेलेंगे

रूस में हुए फीफा विश्व कप में गोल्डन ग्लव्स विजेता रहे बेल्जियम और चेल्सी क्लब के गोलकीपर थिबाउट कोर्टियस अब रीयल मैड्रिड में जाने के लिए तैयार हैं। 26 साल के कोर्टियस ने विश्व कप में सबसे ज्यादा 27 बचाव किए थे, जिसके कारण वह इस पुरस्कार के हकदार बने थे। बेल्जियम की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। उसने इंग्लैंड को मात देकर तीसरा स्थान हासिल किया था।

कोर्टियस 287 करोड़ रुपये में रीयल में शामिल होने जा रहे हैं। ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कोर्टियस अगले तीन सत्र के लिए रीयल से जुड़ सकते हैं। कोर्टियस इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब चेल्सी में शामिल होने से पहले 2011 से 2014 तक तीन सत्र के लिए लोन पर एटलेटिको मैड्रिड क्लब में थे।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी