गुइंगैंप ने पीएसजी को फ्रेंच लीग कप के क्वार्टर फाइनल में 2-1 से हराया

पीएसजी की टीम को लीग-1 में सबसे नीचे स्थान पर रहने वाली टीम गुइंगैंप के हाथों फ्रेंच लीग कप के क्वार्टर फाइनल में 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 08:12 PM (IST)
गुइंगैंप ने पीएसजी को फ्रेंच लीग कप के क्वार्टर फाइनल में 2-1 से हराया
गुइंगैंप ने पीएसजी को फ्रेंच लीग कप के क्वार्टर फाइनल में 2-1 से हराया

पेरिस, एएफपी। पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) की टीम को लीग-1 में सबसे नीचे स्थान पर रहने वाली टीम गुइंगैंप के हाथों फ्रेंच लीग कप के क्वार्टर फाइनल में 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पीएसजी के घरेलू कप के टूर्नामेंटों में चला आ रहे 43 मैचों के विजयी अभियान पर भी विराम लग गया। पीएसजी की टीम लगातार छठी बार यह खिताब जीतने से भी चूक गई। पीएसी की इस सत्र में सभी टूर्नामेंटों में खेलते हुए यह दूसरी हार है। इससे पहले सितंबर में चैंपियंस लीग में लिवरपूल से टीम को 2-3 से हार मिली थी। पीएसजी के शुरुआती 11 खिलाडि़यों नेमार, कायलिन एमबापे और एंजेल डि मारिया जैसे स्टार स्ट्राइकर थे, लेकिन कोई भी पोस्ट पर एक भी शॉट नहीं मार सका।

पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने गोल किए, लेकिन पीएसजी के खिलाडि़यों की गलती का फायदा गुइंगैंप के खिलाडि़यों ने उठाया। इस हाफ में गुइंगैंप टीम को तीन पेनाल्टी मिली, जिसमें से वह दो को गोल में बदलने में सफल रहे। 61वें मिनट में मार्कस थुरम पेनाल्टी का फायदा नहीं उठा सके। उन्होंने गेंद पर किक लगाई और वह गोल पोस्ट के बायीं ओर से बाहर चली गई।

बॉक्स के अंदर पोस्ट के बायीं ओर से थॉमस म्यूनियर ने नेमार को गेंद पास की और उन्होंने शानदार हेडर से गेंद को पोस्ट में पहुंचाकर मैच में टीम को 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। येनी एन गबाकोटो ने 81वें मिनट में पेनाल्टी ली और इसे गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद इंजुरी टाइम (90+2वें मिनट) में पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला। इस बार थुरम ने कोई गलती नहीं की और उनके शॉट को गोलकीपर एलफोंस एरीओला नहीं रोक पाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी