कोलकाता और केरल के साथ गोवा को बड़े मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना कम

कोलकाता और केरल के साथ गोवा को फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्रमुख मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना कम है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Fri, 24 Mar 2017 11:22 AM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2017 11:27 AM (IST)
कोलकाता और केरल के साथ गोवा को बड़े मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना कम
कोलकाता और केरल के साथ गोवा को बड़े मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना कम

मडगांव, पीटीआइ। कोलकाता और केरल के साथ गोवा को फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्रमुख मैचों की मेजबानी मिलने की संभावना कम है, क्योंकि पिछले साल एएफसी अंडर-16 प्रतियोगिता के दौरान यहां दर्शकों की संख्या कम रही थी।

टूर्नामेंट के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, 'हम हमेशा बड़े मैचों जैसे क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल की बात करते हैं और इसका मानदंड तैयारियां और इनकी मेजबानी करने की इछा है। गोवा को एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप की मेजबानी करने का फायदा मिल गया, क्योंकि यहां आधारभूत ढांचा तैयार है। हम इस पर गौर करेंगे कि यह राय, वहां के लोगों और इन मैचों के आयोजन के लिए फुटबॉल से जुड़े हितधारकों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। हमें एएफसी अंडर-16 का अनुभव है और हमने दर्शकों की संख्या का आकलन किया जोकि वास्तव में अछा नहीं था।'

यह टूर्नामेंट भारत के छह शहरों में छह से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। फीफा का आठ सदस्यीय दल प्रतियोगिता प्रमुख जेमी यार्जा की अगुआई में मेजबान शहरों का दौरा कर रहा है।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर र्पीकर ने गुरुवार को फीफा प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया और आगामी टूर्नामेंट को पूरा समर्थन देने का वादा किया। मनोहर ने कहा, 'गोवा फुटबॉल के प्यार के लिए जाना जाता है और हम आश्वस्त करते हैं कि टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए हम कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। हमारे लिए विश्व कप का हिस्सा बनने का बेहतरीन मौका है।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस प्रतिनिधिमंडल और स्थानीय आयोजन समिति ने स्टेडियम और अभ्यास सुविधाओं का निरीक्षण किया। यह प्रतिनिधिमंडल इसके बाद कोच्चि, नवी मुंबई, गुवाहाटी और कोलकाता का दौरा करेगा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी