U-17 WC: बारिश से गुवाहाटी नहीं, कोलकाता में होगा ब्राजील-इंग्लैंड का सेमीफाइनल

शनिवार को गुवाहाटी में माली और घाना में हुए क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान भी मैदान की हालत काफी खराब थी।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Tue, 24 Oct 2017 10:26 AM (IST) Updated:Tue, 24 Oct 2017 11:18 AM (IST)
U-17 WC: बारिश से गुवाहाटी नहीं, कोलकाता में होगा ब्राजील-इंग्लैंड का सेमीफाइनल
U-17 WC: बारिश से गुवाहाटी नहीं, कोलकाता में होगा ब्राजील-इंग्लैंड का सेमीफाइनल

कोलकाता, जेएनएन। ब्राजील और इंग्लैंड के बीच बुधवार को गुवाहाटी में होने वाला अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला अब कोलकाता के विवेकानंद युवाभारती क्रीड़ांगन में होगा। गुवाहाटी में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम की खराब हालत को देखते हुए फीफा ने सोमवार को इसे कोलकाता स्थानांतरित करने का फैसला किया। 

फीफा के अधिकारियों ने मैदान का जायजा लेने और दोनों टीमों से बातचीत करने के बाद यह फैसला किया। मैच भारतीय समयानुसार शाम पांच बजे से ही शुरू होगा। वहीं इसी दिन स्पेन और माली में दूसरा सेमीफाइनल मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रात आठ बजे से होगा। कोलकाता में इसके बाद 28 को फाइनल और तीसरे स्थान के लिए होने वाले मैच भी होंगे।

फीफा के अनुसार कोलकाता के मैच के टिकट सिर्फ ऑनलाइन खरीदे जा सकेंगे। इनकी बिक्री सोमवार रात 8.30 बजे से फीफाडॉटकॉम पर शुरू कर दी गई। टिकट का मूल्य 100 रुपये है। टिकट 'पहले आओ, पहले पाओ' आधार पर उपलब्ध होंगे। गुवाहाटी के मैदान के लिए मैच के टिकट खरीदने वालों को उनके रुपए वापस कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही कोलकाता में मैच देखने की सूरत में उन्हें टिकट खरीदने के मामले में प्राथमिकता दी जाएगी। 

फीफा और टूर्नामेंट की स्थानीय आयोजन समिति की ओर से कहा गया कि अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण ये निर्णय लेने के लिए बाध्य होना पड़ा है, जिसके कारण गुवाहाटी के फुटबॉल प्रेमी सेमीफाइनल मैच देखने से वंचित हो गए। शनिवार को गुवाहाटी में माली और घाना में हुए क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान भी मैदान की हालत काफी खराब थी। 

उस मैच में माली ने घाना को 2-1 गोल से हराया था। मैच के बाद दोनों टीमों की तरफ से मैदान को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी