Europa League: यूरोपा लीग में आगे बढ़े नापोली, रीयल सोसिएदाद और यंग ब्वायज

नापोली की टीम निर्धारित समय के खेल के बाद 1-0 से आगे चल रही थी लेकिन विलियन जोस (90+2 वां मिनट) ने इंजुरी टाइम में स्पेनिश टीम रीयल सोसिएदाद के लिए बराबरी का गोल दाग कर अपनी टीम को हार से बचा लिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 11:47 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 11:47 PM (IST)
Europa League: यूरोपा लीग में आगे बढ़े नापोली, रीयल सोसिएदाद और यंग ब्वायज
नापोली की टीम के खिलाड़ी (फोटो साभार फेसबुक पेज)

नेपल्स, एपी। नापोली और रीयल सोसिएदाद, दोनों ही यूरोपा लीग के कड़े ग्रुप मुकाबले के 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद अगले चरण में प्रवेश करने में सफल रहे। हालांकि, नापोली की टीम निर्धारित समय के खेल के बाद 1-0 से आगे चल रही थी, लेकिन विलियन जोस (90+2 वां मिनट) ने इंजुरी टाइम में स्पेनिश टीम रीयल सोसिएदाद के लिए बराबरी का गोल दाग कर अपनी टीम को हार से बचा लिया।

इस नतीजे से नापोली ग्रुप एफ में शीर्ष पर रहा, जबकि सोसिएदाद ने अल्कमार को खिसकाकर दूसरा स्थान हासिल किया। अल्कमार भी जीत के साथ आगे बढ़ सकता था, लेकिन उसे पहले ही बाहर हो चुके रिजेल्का के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा और तीसरे पायदान पर संतोष करना पड़ा।

स्विस क्लब यंग ब्वायज भी क्लज को 2-1 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहा। इस मुकाबले में इंजुरी टाइम में दो गोल देखने को मिले, जबकि तीन रेड कार्ड भी दिखाए गए। नॉर्वे के मोल्ड ने भी रैपिड वियना के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलकर राउंड-32 में प्रवेश किया। वोल्फ्सबर्ग और मैकाबी तेल-अवीव ने भी नॉकआउट दौर में अंतिम दो स्थान हासिल किए।

प्रीमियर लीग की तालिका में शीर्ष पर काबिज टॉटनहम ने रॉयल एंटवर्प के खिलफ 2-0 से जीत हासिकल करते हुए इस ग्रुप की तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। दो मैच बाकी रहते पहले ही क्वालीफाई कर चुकी आर्सेनल ने डनडक को 4-2 से शिकस्त दी। आर्सेनल की यह लीग में छह मैचों में छठी जीत है। ग्रुप-आइ की विजेता विलारीयल और अंतिम पायदान पर काबिज काराबाग के बीच का मुकाबला स्थगित कर दिया गया, क्योंकि काराबाग के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि इस मैच को पुर्नर्निधरित किया जाएगा या यूएफा विलारीयल को जीत के रूप में तोहफा देगी।अपने ग्रुपों में आगे रहने की वजह से आठ क्लब पहले से ही अगले चरण में पहुंच गए, जबकि मैनचेस्टर युनाइटेड सहित आठ अन्य टीमों ने चैंपियंस लीग के ग्रुपों में तीसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम-32 में जगह बनाई। अंतिम-32 दौर के मुकाबले सोमवार से खेले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी