अंडर 17 फुटबॉल विश्व कप के लिए ड्रॉ का ऐलान 7 जुलाई को

इस टूर्नामेंट में पूर्व विजेता ब्राजील, घाना, मैक्सिको के अलावा नई टीमें जो पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही हैं, उनमें मेजबान भारत का नाम भी शामिल है।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Sat, 27 May 2017 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 01:14 PM (IST)
अंडर 17 फुटबॉल विश्व कप के लिए ड्रॉ का ऐलान 7 जुलाई को
अंडर 17 फुटबॉल विश्व कप के लिए ड्रॉ का ऐलान 7 जुलाई को

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत की मेजबानी में इसी साल होने वाले फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के ड्रॉ का ऐलान अगले महीने 7 जुलाई को मुंबई में होने वाले आधिकारिक कार्यक्रम में किया जाएगा। पिछले सप्ताह इस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली 24 टीमों के नामों की घोषणा की गई।

वर्ल्ड कप के मैच भारत के 6 स्टेडियमों में खेला जाएंगे। मौजूदा विजेता नाइजीरिया और दिग्गज टीम अर्जेंटीना की टीमें इस वर्ल्ड कप का टिकट हासिल नहीं कर पाई हैं।

इंग्लैंड, जर्मनी, ब्राजील, स्पेन, घाना और न्यू जीलैंड ने वर्ल्ड कप की तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू कर दी हैं। फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, 'वर्ल्ड कप में खेलने वाली 24 टीमों का पता चलना अच्छी बात है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें अच्छी हैं, जिनमें पूर्व विजेता ब्राजील, घाना, मैक्सिको के अलावा नई टीमें जो पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही हैं, उनमें मेजबान भारत का नाम भी शामिल है।'

वर्ल्ड कप की शुरुआत 6 अक्टूबर से हो रही है, जो 28 अक्टूबर तक चलेगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी