क्रिस्टल पैलेस से ड्रा खेलने के कारण ब्राइटन टूटा का सपना, 120 साल के इतिहास में पहली बार होता ऐसा

इंग्लिश प्रीमियर लीग यानी ईपीएल के इतिहास में पहली बार ब्राइटन के पास अंकतालिका में शीर्ष पर जाने का मौका था लेकिन क्रिस्टल पैलेस ने ऐसा होने नहीं दिया। दोनों के बीच मुकाबला ड्रा रहा और कोई भी टीम शीर्ष पर नहीं पहुंच सकी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:03 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:03 AM (IST)
क्रिस्टल पैलेस से ड्रा खेलने के कारण ब्राइटन टूटा का सपना, 120 साल के इतिहास में पहली बार होता ऐसा
क्रिस्टल पैलेस और ब्राइटन के बीच मुकाबला ड्रा रहा

लंदन, एपी। इंग्लिश प्रीमयर लीग (ईपीएल) के 120 सालों के इतिहास में पहली बार ब्राइटन और होव एल्बियन के पास अंक तालिका के शीर्ष पर जाने का मौका था, लेकिन सोमवार देर रात को क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलने के कारण उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका। ऐसे में अगर ब्राइटन जीत जाता तो वह पहली बार ईपीएल की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाता। हालांकि, मैच के अंतिम समय में ब्राइटन के लिए नील मौपे ने गोल करके टीम को हार से जरूर बचा लिया। इस तरह ड्रा के साथ अब ब्राइटन की टीम छह मैचों में चार जीत, एक ड्रा और एक हार के साथ 13 अंक लेकर छठवें स्थान पर आ गई है।

क्रिस्टल पैलेस के घरेलू मैदान में खेले गए मैच में उसके लिए फारवर्ड खिलाड़ी जार्डन अय्यू, विल्फ्रेड जहा और ओडसोने एडुअर्ड ने दबाव बनाना शूरू किया। जिसका नतीजा उन्हें पहले हाफ के अंतिम क्षणों में जाकर मिला जब ब्राइटन एक बड़ी गलती कर बैठा। ब्राइटन के लिए उसके खिलाड़ी लिएंड्रो ट्रोसार्ड पहले हाफ के इंजुरी टाइम (45+1) मिनट में फाउल कर बैठे और क्रिस्टल पैलेस को पेनाल्टी उपहार के रूप में मिली। इसका फायदा उठाते हुए (45+2) मिनट में विल्फ्रेड जहा ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में 1-0 से बढ़त के साथ उतरी क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ ब्राइटन को तालिका के शीर्ष पर पहुंचने और मैच जीतने के लिए दो गोल की तलाश थी मगर ब्राइटन के खिलाड़ी लगातार क्रिस्टल पैलेस के डिफेंस में सेंध लगाने में नाकामयाब हो रहे थे। इसी बीच मैच के अंतिम समय इंजुरी टाइम (90+5) मिनट में नील मौपे ने ब्राइटन के लिए शानदार गोल किया और टीम को 1-1 से बराबरी की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया। हालांकि इसके बाद मैच के अंतिम समय तक क्रिस्टल पैलेस और ब्राइटन दोनों गोल नहीं कर सके और मैच 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ। मैच के दौरान क्रिस्टल पैलेस और ब्राइटन दोनों टीमों ने कुल आठ-आठ बार गोल करने का प्रयास किया। इस ड्रा के साथ क्रिस्टल पैलेस की टीम 15वें स्थान पर आ गई।

बार्सिलोना, रीयल मैड्रिड और जुवेंट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं करेगा यूएफा

ज्यूरिख, एएनआइ : यूरोपीय फुटबाल संस्था यूएफा ने यूरोपीय सुपर लीग की स्थापना के लिए तीन क्लबों रीयल मैड्रिड, बाíसलोना और जुवेंट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से मना कर दिया है। हालांकि यह तीन ही क्लब ऐसे हैं जो यूरोपीय सुपर लीग का बहिष्कार कर रहे हैं जबकि बाकी सभी ने इसमें खेलने के लिए हामी भर दी है।

यूएफा ने कहा, 'तथाकथित सुपर लीग के संबंध में यूएफा के कानूनी ढांचे के संभावित उल्लंघन से संबंधित मामले में बाíसलोना, जुवेंटस और रीयल मैड्रिड के खिलाफ कानूनी कारवाई नहीं होगी।' हालांकि यूएफा ने पहले इन तीनों क्लबों के राजी न होने पर उन्हें यूएफा चैंपियंस लीग से निष्कासित करने की धमकी जरूर दी थी।

chat bot
आपका साथी