फीफा विश्व कप 2018: विश्व कप फुटबाल में पराजय के बावजूद क्रोएशिया में जीत जैसा जश्न

क्रोएशिया को फाइनल में फ्रांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 16 Jul 2018 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jul 2018 07:00 PM (IST)
फीफा विश्व कप 2018: विश्व कप फुटबाल में पराजय के बावजूद क्रोएशिया में जीत जैसा जश्न
फीफा विश्व कप 2018: विश्व कप फुटबाल में पराजय के बावजूद क्रोएशिया में जीत जैसा जश्न

क्रोएशिया, एपी। फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को बेशक फ्रांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस टीम के स्वागत विजेता की तरह करने के लिए पूरा देश तैयार है। देश की राजधानी ज़ाग्रेब के सेंट्रल स्क्वैर में इस टीम को सम्मानित किया जाएगा जिसमें उम्मीद की जा रही है कि एक हजार प्रशंसक मौजूद रहेंगे। इस समारोह के आयोजन से एक घंटे पहले ही फैंस लाल औऱ उजले ड्रेस में देश का झंडा हाथ में लिए वहां मौजूद होंगे। चार मिलियन की आबादी वाले इस देश की टीम ने पहली बार इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी। हालांक फाइनल में क्रोएशिया को फ्रांस के हाथों 4-2 से हार मिली। 

क्रोएशिया के स्टेट रेलवे ने फैंस के लिए टिकट की कीमत आधी कर दी जिससे कि वो जाग्रेब तक पहुंच सकें। वहीं राजधानी में पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन फ्री कर दी गई है। स्टेट टीवी ने देशवासियों से आग्रह किया है कि वो इस एतिहासिक मौके पर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए जरूर आएं और इस पल का आनंद उठाएं। वहीं देश की मीडिया ने फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों को हमारे हीरो के तौर पर संबोधित किया। 

फाइनल में हार के बावजूद टीम के खिलाड़ी पहले ही अपने देश के लिए हीरो बन चुके थे। रूस से लौटने के बाद उनके सम्मान में पैरेड का आयोजन किया जाएगा और एयरपोर्ट से ओपन बस में खिलाड़ियों को लाया जाएगा। क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रे प्लेनकोविचास ने कंपनियों से कहा है कि वो अपने कर्मचारियों को इस दिन यानी सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दें ताकि वो अपने हीरोज का स्वागत कर सकें। प्रधानमंत्री ने रविवार को सेंट्रल स्क्वैर पर फुटबॉल फैंस के साथ मैच का आनंद लिया था। उन्होंने रूस जाकर मैच देखने से ज्यादा मुनासिब फैंस के साथ मैच देखना समझा और वहां नहीं गए। आपको बता दें कि क्रोएशिया ने पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उसे हार झेलनी पड़ी और उसका खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी