रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस की बल्ले-बल्ले, आखिरी लम्हों में दागा शानदार गोल

रोनाल्डो ने निर्धारित समय से दो मिनट पहले पेनाल्टी किक को गोल में तब्दील करके जुवेंटस को 2-1 की बढ़त दिलाई।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 12:27 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 12:27 PM (IST)
रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस की बल्ले-बल्ले, आखिरी लम्हों में दागा शानदार गोल
रोनाल्डो के गोल से जुवेंटस की बल्ले-बल्ले, आखिरी लम्हों में दागा शानदार गोल

मिलान, एएफपी। पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने आखिरी लम्हों में पेनाल्टी के जरिये गोल करके जुवेंटस को इटली फुटबॉल लीग सीरी-ए में लाजियो पर 2-1 की जीत दिलाई। इस जीत के साथ शीर्ष पर काबिज जुवेंटस ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद नापोली पर 11 अंकों की बढ़त हासिल कर ली।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दूसरे हाफ के शुरुआत में इमरे कान (59वें मिनट) के आत्मघाती गोल की वजह से जुवेंटस पिछड़ रहा था, लेकिन जाओ कानसेलो (74वें मिनट) ने मौजूदा चैंपियन को बराबरी दिलाई। इसके बाद कानसेलो के खिलाफ लाजियो के खिलाड़ी ने फाउल किया और जुवेंटस को पेनाल्टी किक मिली, जिसे रोनाल्डो ने निर्धारित समय से दो मिनट पहले गोल में तब्दील करके जुवेंटस को 2-1 की बढ़त दिलाई। यह स्कोर अंत तक बरकरार रहा।

पिछले मुकाबले में पेनाल्टी चूकने वाले रोनाल्डो ने लगातार आठवें बाहरी मुकाबले में गोल दागा और लीग में अपने गोल की कुल संख्या 15 पर पहुंचा दी। मैनेजर मासिमिलिएनो अलेग्री की टीम जुवेंटस लगातार आठवें खिताब की ओर तेजी से बढ़ रही है और उसने अपने सबसे नजदीकी प्रतिस्पर्धी नापोली पर अच्छी बढ़त हासिल कर ली है, जिसने शनिवार को एक अन्य मुकाबले में एसी मिलान के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था।

उधर, टोरिनो के खिलाफ 0-1 से शिकस्त खाने वाली इंटर मिलान की टीम जुवेंटस से 19 अंक पीछे है। हार के बाद लाजियो आठवें स्थान पर फिसल गई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी