5 खिलाड़ी कोरोना पोजिटिव फिर भी La Liga सीजन को शुरू कराना चाहते हैं मैनेजर

रविवार को ला लीगा और सेंगुडा डिवीजन के पांच खिलाडि़यों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और इसके बाद सत्र को शुरू करने को लेकर आयोजकों की चिंता बढ़ी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 07:12 PM (IST)
5 खिलाड़ी कोरोना पोजिटिव फिर भी La Liga सीजन को शुरू कराना चाहते हैं मैनेजर
5 खिलाड़ी कोरोना पोजिटिव फिर भी La Liga सीजन को शुरू कराना चाहते हैं मैनेजर

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। स्पेनिश फुटबॉल में कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी, मैनेजर, क्लब निदेशक ला लीगा के सत्र को जल्द शुरू कराने के पक्ष में हैं। स्पेनिश स्वास्थ्य मंत्रालय की अनुमति व खिलाड़ियों और स्टाफ के कोरोना टेस्ट के बाद खिलाड़ी अपने-अपने क्लब की ओर से अभ्यास सत्र में वापसी कर चुके हैं।

सत्र के शुरू होने की ओर यह पहला कदम है, इसमें प्रसिद्ध ला लीगा क्लब बार्सिलोना भी शामिल है। हालांकि रविवार को ला लीगा और सेंगुडा डिवीजन के पांच खिलाडि़यों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और इसके बाद सत्र को फिर से शुरू करने को लेकर आयोजकों की चिंता जरूर बढ़ गई होगी।

इस लीग से जुड़े कई लोग सत्र को शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं और इसके समर्थन में बोल चुके हैं। बार्सिलोना के मिडफील्डर इवान रेकेटिक ने कहा कि मुझे लगता है कि यह समय उन लोगों के लिए है जो फुटबॉल में एक कदम आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं। हमें लोगों का मनोरंजन करने और उन्हें वायरस व बीमारी के बारे में सोचने से रोकने में एक कदम उठाना चाहिए।

रामोस का इंतजार :

वहीं, रीयल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस ने कहा कि हमें स्पेनिश स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों को सुनना चाहिए। मैं वापस खेलने और प्रतिस्पर्धा करने का इंतजार नहीं कर सकता। जब तक वायरस का कोई खतरा नहीं है तो ला लीगा, चैंपियंस लीग और प्रतियोगिताओं को खेलना है। इसके अलावा रीयल मैड्रिड के ही लुकास वाजक्वेज ने भी रामोस का समर्थन करते हुए कहा कि यदि हम सही सुरक्षा उपायों के साथ खेल सकते हैं तो हमें यह सत्र पूरा करना चाहिए। यह लोगों, समाज के लिए अच्छा होगा। फुटबॉल खुशी लाता है।

ला लीगा के क्लब विलारीयल के मुख्य मैनेजर जावी कैलेजा ने कहा कि फुटबॉल लोगों को उम्मीद दे सकता है कि यह कोरोना जल्दी खत्म होगा और इसका मतलब है कि लोगों को खुशी मिलेगी और घर में मनोरंजन होगा। विलारीयल के अध्यक्ष फर्नांडो रोइग भी सत्र को समाप्त करने के पक्ष में हैं और उन्होंने कहा कि हम सत्र को समाप्त करने की जरूरत है और मुझे नहीं लगता कि कोई क्लब ऐसा नहीं चाहता होगा। 

chat bot
आपका साथी