क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा, जुवेंटस लगातार 9वीं बार बना Serie A लीग चैंपियन

रोनाल्डो और फेडरिको के गोल के दम पर जुवेंटस ने सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ लगातार नौवीं बार इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का खिताब अपने नाम किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 06:57 PM (IST)
क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा, जुवेंटस लगातार 9वीं बार बना Serie A लीग चैंपियन
क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा, जुवेंटस लगातार 9वीं बार बना Serie A लीग चैंपियन

रोम, एपी। इटली की सबसे ताकतवर फुटबॉल क्लब जुवेंटस ने सीरी ए में अपनी बादशाहद को लगातार 9वें साल भी बरकार रखा है। करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फेडरिको बेर्नार्डेस्की के गोल के दम पर जुवेंटस ने रविवार को सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ लगातार नौवीं बार इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का खिताब अपने नाम कर लिया।

रोनाल्डो ने पहले हाफ से पहले जुवेंटस का खाता खोला जबकि बेर्नार्डेस्की ने मैच के 67वें मिनट में टीम की ब़़ढत को 2-0 कर दिया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। टीम को अभी हालांकि दो और मैच खेलने है और रिकॉर्ड नौवां खिताब सुनिश्चित करने में रोनाल्डो ने अहम भूमिका निभाई।

 

जुवेंटस की टीम दूसरे स्थान पर काबिज इंटर मिलान से चार अंक आगे थी और उसे खिताब जीतने के लिए एक जीत की दरकार थी। इस जीत के बाद जुवेंटस की टीम 36 मैचों में 26 जीत के साथ 83 अंकों लेकर शीर्ष पर है। वहीं, दूसरे नंबर पर मौजूद इंटर मिलान के 36 मैचों में 76 अंक हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जीत के बाद कहा, लगातार दूसरी चैंपियनशिप जीतने की खुशी। इस महान और शानदार क्लब के साथ इतिहास रचने का काम जारी है। यह खिताब सभी जुवेंटस प्रशंसकों को समìपत है, विशेष कर उन लोगों के लिए जो कोविड-19 महामारी से पीड़ित हैं और जिन्होंने दुनिया को पलटकर हमने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। यह आसान नहीं था। आपका साहस और आपका संकल्प ही वह ताकत थी, जिसकी वजह से हम चैंपियनशिप जीतने में सफल रहें। यह खिताब इटली के सभी लोगों के लिए है।

इमोबाइल की हैट्रिक से लाजियो जीता :

काइरो इमोबाइल की हैट्रिक की बदौलत लाजियो ने सीरी-ए में हेलास वेरोना को 5-1 से हरा दिया। इमोबाइल ने पेनाल्टी पर दो गोल दागने के अलावा एक और गोल किया। अन्य मैचों में रोमा ने जोर्डन वेरेटाउट के पेनाल्टी पर दागे दो गोल की बदौलत फायोरेनटिना को 2-1 से हराकर पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। उडिनेसे ने कैगलियानरी को 1-0 से हराकर लगातार 26वें सत्र में शीर्ष लीग में खेलना सुनिश्चित किया।

chat bot
आपका साथी