चेल्सी टीम ने मैनेजर थॉमस टुकेल का करार बढ़ाया, 2024 तक रहेंगे टीम के साथ

47 साल के टुकेल ने क्लब के साथ करार बढ़ने के बाद कहा मैं इससे शानदार पल की कल्पना नहीं कर सकता हूं। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि चेल्सी जैसे क्लब के साथ अभी और काम कर सकूगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 11:47 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 11:47 PM (IST)
चेल्सी टीम ने मैनेजर थॉमस टुकेल का करार बढ़ाया, 2024 तक रहेंगे टीम के साथ
इंग्लिश क्लब चेल्सी के मैनेजर थॉमस टुकेल- फोटो ट्विटर पेज

लंदन, एपी। इंग्लिश क्लब चेल्सी ने अपने मैनेजर थॉमस टुकेल को अगले और दो साल तक टीम के साथ जोड़े रहने का फैसला लिया है। टीम के शानदार प्रदर्शन का इनाम क्लब की तरफ से उनको दिया गया है। हाल ही में चैंपियंस लीग का खिताब जिताने वाले मैनेजर थॉमस टुकेल का करार दो साल के लिए बढ़ा दिया गया है। अब वह क्लब के साथ साल 2024 तक जुड़े रहेंगे।

यूएफा चैंपियंस लीग 2021 के फाइनल में चेल्सी की टीम ने कड़ी टक्कर में मैनचेस्टर सीरीज की टीम के हराया था। इस मैच में सिटी की टीम के खिलाफ 1-0 से हराया था। यह टीम का दूसरा चैंपियंस लीग खिताब था। इससे पहले 2012 में टीम ने पहली बार यह खिताब अपने नाम किया था।

World Cup Qualifiers: मेसी ने की सुनील छेत्री की बराबरी, किया इंटरनेशनल करियर का 72वां गोल

47 साल के टुकेल ने क्लब के साथ करार बढ़ने के बाद कहा, 'मैं इससे शानदार पल की कल्पना नहीं कर सकता हूं। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि चेल्सी जैसे क्लब के साथ अभी और काम कर सकूगा।'

मालूम हो कि करार के पहले चरण में उस समय मैनेजर रहे फ्रेंक लेम्पार्ड की जगह थॉमस टुकेल को 18 महीनों के लिए मैनेजर बनाया गया था। जिसके बाद अब उनका करार दो साल के लिए और बढ़ा दिया गया है। टुकेल के रहते चेल्सी ने 30 मैचों में कुल 16 गोल के साथ 19 जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ 5 मैचों में हार मिली है। इसमें एफए कप (2020-21) का फाइनल भी शामिल है।

वहीं टुकेल के साथ चेल्सी ने ब्राजीलियन डिफेंडर थियागो सिल्वा और फ्रेंच स्ट्राइकर ओलिवर गिरौड के करार को भी एक साल तक के लिए बढ़ा दिया है। यह दोनों खिलाड़ी अगले सीजन (2021-22) के अंत तक क्लब में बने रहेंगे।

chat bot
आपका साथी