यूएफा चैंपियंस लीग: पीएसजी और टॉटनहम अंतिम-16 में पहुंचे

पीएसजी ने लगातार दूसरे मुकाबले में जीत के साथ नॉकआउट दौर में जगह बनाई है।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 02:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 02:33 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: पीएसजी और टॉटनहम अंतिम-16 में पहुंचे
यूएफा चैंपियंस लीग: पीएसजी और टॉटनहम अंतिम-16 में पहुंचे

बेलग्रेड, एएफपी। फ्रेंच फुटबॉल चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) और टॉटनहम की टीमें यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में पहुंच गई हैं। वहीं बोरुसिया डोर्टमंड ने भी ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

ग्रुप-सी में मंगलवार देर रात खेले गए मुकाबलों में पीएसजी ने रेड स्टार बेलग्रेड को 4-1 से हराया और ग्रुप में लिवरपूल और नापोली को पछाड़कर शीर्ष पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पीएसजी के लिए मुकाबले के पहले हाफ में एडिंसन कवानी और नेमार ने गोल दागे और फिर दूसरे हाफ में मारकिन्होस और कायलियन एमबापे ने स्कोर किए।

वहीं रेड स्टार बेलग्रेड के लिए इकलौता गोल दूसरे हाफ में गोबेल्जिक ने किया। इस जीत के बाद पीएसजी के मैनेजर थॉमस टुकेल ने अपने खिलाड़ियों को विनम्रता से पेश आने की सलाह दी है।

पीएसजी ने लगातार दूसरे मुकाबले में जीत के साथ नॉकआउट दौर में जगह बनाई है। इससे पहले उसने एक अहम मुकाबले में लिवरपूल को 2-1 से हराया था। हालांकि ग्रुप चरण में पीएसजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसे लिवरपूल ने 3-2 से शिकस्त दी थी। ग्रुप-सी में 11 अंकों के साथ पीएसजी शीर्ष पर रहा। 

घरेलू मैदान राज्को मिटिक पर खेले इस मुकाबले में मिली हार के बावजूद रेड स्टार बेलग्रेड की टीम को उसके समर्थकों से पूरा समर्थन मिला। उधर ग्रुप-ए में डोर्टमंड ने एएस मोनाको को 2-0 से हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया और अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की की। वहीं इसी ग्रुप में एटलेटिको मैडिड और क्लब ब्रुग के बीच खेला गया मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी