मेसी के रिकॉर्ड गोल से बार्सिलोना जीता, यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में स्लाविया प्राग को 2-1 से हराया

मेसी चैंपियंस लीग में लगातार 15 सत्र में कम से कम एक गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 08:03 PM (IST)
मेसी के रिकॉर्ड गोल से बार्सिलोना जीता, यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में स्लाविया प्राग को 2-1 से हराया
मेसी के रिकॉर्ड गोल से बार्सिलोना जीता, यूएफा चैंपियंस लीग के मैच में स्लाविया प्राग को 2-1 से हराया

प्राग, एएफपी। UEFA Champions League 2019: सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी (Messi) के रिकॉर्ड गोल से बार्सिलोना (Barcelona) ने यूएफा चैंपियंस लीग (UEFA champions league) के ग्रुप एफ में स्लाविया प्राग को 2-1 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष स्थान हासिल किया। मेसी ने तीसरे ही मिनट में स्लाविया के गोलकीपर ओंद्रेज कोलार को छकाकर बार्सिलोना को बढ़त दिलाई। वह चैंपियंस लीग में लगातार 15 सत्र में कम से कम एक गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। पहले हाफ तक टीम 1-0 से आगे रही।

दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में लुकास मासोपस्ट के बेहतरीन पास को गोल में पहुंचाकर यान बोरिल ने स्लाविया की मैच में वापसी करा दी। स्लाविया के विंगर पीटर ओलायिंका हालांकि 57वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे बार्सिलोना ने 2-1 की बढ़त बना ली, जो निर्णायक साबित हुई। बार्सिलोना ग्रुप एफ में तीन मैचों में सात अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है। टीम ने इंटर मिलान पर तीन अंक की बढ़त बना रखी है जिसने बोरुसिया डोर्टमंड को 2-0 से हराया। स्लाविया की टीम एक अंक के साथ अंतिम पायदान पर है।

अन्य मुकाबलों में ग्रुप-एच में वेलेंसिया और लिली के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। हालांकि, वेलेंसिया की टीम को 84वें मिनट के बाद से 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि मुक्टार रेड कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर हो गए थे। मैच में वेलेंसिया का खाता डेनिस चेरिशेव ने 63वें मिनट में गोल करके खोला। जवाब में ननितेमो ईकोन ने इंजुरी टाइम (90+5वें मिनट) में गोल कर वेलेंसिया के हाथों टीम को हार से बचा लिया। इसके अलावा ग्रुप-जी के मुकाबले में बेनफिका ने ल्योन को 2-1 से हरा दिया। बेनफिका के लिए राफा सिल्वा (चौथा मिनट) और पिज्जी (85वें मिनट) ने गोल किए, जबकि मेंफिस डीपे (70वां मिनट) ने ल्योन के लिए एकमात्र गोल किया।

chat bot
आपका साथी