यूएफा चैंपियंस लीग : घरेलू चरण में अजाक्स से हारा टॉटनहम

यूएफा चैंपियंस लीग के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में डच फुटबॉल क्लब अजाक्स ने टॉटनहम हॉस्ट्सपर को उसके घरेलू मैदान पर 1-0 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 01 May 2019 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 01 May 2019 06:47 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग : घरेलू चरण में अजाक्स से हारा टॉटनहम
यूएफा चैंपियंस लीग : घरेलू चरण में अजाक्स से हारा टॉटनहम

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। यूएफा चैंपियंस लीग के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में डच फुटबॉल क्लब अजाक्स ने टॉटनहम हॉस्ट्सपर को उसके घरेलू मैदान पर 1-0 से हरा दिया।

उम्मीदों के मुताबिक अजाक्स ने काफी तेज शुरुआत की। टॉटनहम हॉस्ट्सपर स्टेडियम में बैठे हजारों घरेलू दर्शकों को अजाक्स ने जल्दी ही बता दिया कि वह यहां तक संयोग से नहीं अपनी काबिलियत के दम पर पहुंचा है। खेल के 15वें मिनट में हकीम जियेच के एक बेहतरीन पास पर वान डि बीक ने टॉटनहम के गोलकीपर हुगो लॉरिस की दायीं ओर से गेंद को नेट्स में पहुंचाकर अजाक्स को शुरुआती बढ़त दिलाई। इस दौरान मैदान के बायें छोर से अजाक्स के खिलाडि़यों ने बेहतरीन मौका तैयार किया और पेनाल्टी एरिया में जब बीक को गेंद मिली तो उन्होंने कोई गलती नहीं की। एक गोल करने के बाद अजाक्स ने अपने हमले और तेज कर दिए। 24वें मिनट में एक बार फिर बीक को गोल करने का सुनहरा मौका हाथ लगा, लेकिन बायें छोर से लगाई गई उनकी किक पर इस बार लॉरिस ने अच्छा बचाव करके खतरा टाल दिया। हाफ टाइम से ठीक पहले टॉटनहम ने अपनी खेल में गति दिखाई और गोल करने के कुछ मौके बनाए, लेकिन हाफ टाइम तक अजाक्स 1-0 से आगे रहा।

दूसरे हाफ में टॉटनहम ने वापसी की कोशिशों में एक के बाद एक कई हमले बोले, लेकिन अजाक्स ने अपनी एक गोल की बढ़त को अंत तक बरकरार रखा। 78वें मिनट में अजाक्स दोहरी बढ़त लेने के करीब पहुंच गया था, लेकिन डेविड नेरेस की किक गोल पोस्ट से टकरा कर वापस आ गई। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मुकाबला नौ मई (00:30 बजे) को खेला जाएगा।

गंभीर टक्कर : खेल 32वें मिनट में जैन वर्टोघेन और टोबी एल्डरवेरेल्ड अजाक्स के गोलकीपर आंद्रे ओनाना से उसके पेनाल्टी एरिया में हेडर लेने के चक्कर में टकरा गए। यह टक्कर इतनी गंभीर थी कि वर्टोघेन के नाक के ऊपर कट लग गया और खून निकलने लगा। उपचार लेने के बाद वर्टोघेन मैदान पर लौटे, लेकिन जब वह खेलने की स्थिति में नजर नहीं आए तो टॉटनहम के मैनेजर मॉरिसियो पोचेटिनो ने उन्हें वापस बुला लिया और उनकी जगह मॉसा सिसोको को मैदान पर उतारा।

स्टैंड में दिखे सोन और केन : टॉटनहम के स्टार स्ट्राइकर हेरी केन और सोन ह्यूंग-मिन इस मुकाबले का स्टैंड में बैठकर लुत्फ उठाते देखे गए। केन चोटिल हैं, जबकि सोन निलंबन की वजह से इस मुकाबले में खेलने नहीं उतरे, जिनकी कमी इनकी टीम को अग्रिम पंक्ति में खली।

chat bot
आपका साथी