उलटफेर की शिकार हुई डोर्टमंड की टीम, अग्सबर्ग के हाथों 1-2 से हारा

बोरुसिया डोर्टमंड की टीम को जर्मनी की लीग बुंडिशलीगा के मैच में तालिका में 15वें स्थान की टीम अग्सबर्ग के हाथों 1-2 से उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 08:07 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 08:07 PM (IST)
उलटफेर की शिकार हुई डोर्टमंड की टीम, अग्सबर्ग के हाथों 1-2 से हारा
उलटफेर की शिकार हुई डोर्टमंड की टीम, अग्सबर्ग के हाथों 1-2 से हारा

अग्सबर्ग (जर्मनी), आइएएनएस। शीर्ष पर काबिज बोरुसिया डोर्टमंड की टीम को जर्मनी की लीग बुंडिशलीगा के मैच में तालिका में 15वें स्थान की टीम अग्सबर्ग के हाथों 1-2 से उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

यह इस सत्र में डोर्टमंड की दूसरी हार है। अग्सबर्ग के लिए मैच का पहला गोल उसके लिए पांचवां सत्र खेल रहे दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जी डोंग वोन ने 24वें मिनट में किया। इसके बाद 67वें मिनट में वोन ने ही अग्सबर्ग के लिए दूसरा गोल किया। इस मैच में अग्सबर्ग के गोलकीपर ग्रेगोर कोबेल ने कम से कम 10 बचाव किए जिसने मैच में अंतर पैदा कर दिया। हालांकि, 81वें मिनट में वह डोर्टमंड के पाल्को अल्कासेर को गोल करने से नहीं रोक सके और स्कोर 1-2 हो गया। स्थानापन्न खिलाड़ी पाको ने अपना 13वां लीग गोल किया।

इस हार के बावजूद डोर्टमंड ने बायर्न म्यूनिख से तीन अंकों का फासला बनाए रखा है। डोर्टमंड को 54 अंक हैं जबकि बायर्न के 51 अंक हैं। डोर्टमंड का यह 24वां मैच था जबकि बायर्न ने 23 मैच खेले हैं। तालिका में दूसरे नंबर पर काबिज बायर्न म्यूनिख के पास डोर्टमंड के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान की बराबरी करने का मौका है। चोट के कारण एक महीने तक मैदान से बाहर रहे मार्को रीस डोर्टमंड के शुरुआती-11 में शामिल थे। हालांकि वह इस मैच में अपना मैदान पर प्रभाव नहीं छोड़ पाए। वह अभी भी लीग के इस सत्र में सर्वाधिक गोल करने के मामले में शीर्ष पर है। डोर्टमंड के मैनेजर लुसियन फेवरे ने कहा, 'हमें यह मैच जीतना चाहिए था। हमें गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन हम उनका फायदा नहीं उठा सके। मैं खिलाडि़यों की व्यक्तिगत गलतियों के ऊपर अभी कोई बात नहीं करना चाहता। मैं फिर से इस मैच को देखूंगा।'

जीत के साथ लीग का अंत करना चाहेंगी दिल्ली और एटीके

कोलकाता : दो बार की विजेता एटीके इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पांचवें सत्र में रविवार को साल्ट लेक स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी। दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं और यह मैच इन दोनों टीमों का लीग का आखिरी मैच है। एटीके के कोच स्टीव कोपेल को उम्मीद है कि उनकी टीम अपने घर में खेलते हुए लीग का विजयी अंत करेगी। दिल्ली की भी कोशिश जीत के साथ लीग का अंत करने की रहेगी।

एटीके के पास शानदार अटैकिंग खिलाड़ी हैं और इसके बावजूद टीम को संघर्ष करना पड़ा। कालू ऊचे जब से चोट से लौट कर आए हैं, वह संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। भारत की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे बलवंत सिंह एटीके के इस सत्र में सिर्फ एक गोल ही कर पाए हैं। कोपेल ने कहा, 'सेंटर फॉरवर्ड खिलाडि़यों की चोटों ने हमें परेशान किया है। कालू लंबे समय तक चोटिल रहे। मुझे लगा था कि अल्फारो को लेकर आना अच्छा होगा, लेकिन दो अभ्यास सत्रों के बाद ही उनकी काबिलियत भी खत्म हो गई। इसके बाद हम ऑस्ट्रेलिया से एली को लेकर आए जो लंबे समय तक नहीं खेले थे।' वहीं, दिल्ली की टीम पिछले छह मैचों में से एक भी मैच नहीं हारी है। उसने पिछले मैचों में 18 में से 14 अंक हासिल किए हैं। उसकी यह शानदार फॉर्म तब आई जब वह प्लेऑफ से बाहर हो गई थी। दिल्ली का इस सत्र का प्रदर्शन भी पिछले सत्र की तरह ही है। टीम के कोच जोसेफ गोमबाउ ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने टूर्नामेंट के अंत में अच्छा खेलना शुरू किया। सभी खिलाडि़यों से अच्छा कराना एक लंबी प्रक्रिया है। हमने कई मैचों में अच्छी फुटबॉल खेली, लेकिन परिणाम हासिल नहीं कर सके। आखिरी के तीन मैचों में हमें परिणाम मिले जो हमारे लिए नई बात थी। हम इस मैच में जीतने की कोशिश करेंगे।'

विला के गोल से जीता विसेल कोब

टोक्यो : स्पेनिश फॉरवर्ड डेविड विला के गोल की मदद से विसेल कोब ने शनिवार को यहां जापान की जे-लीग में सगान तोसू की टीम को 1-0 से हरा दिया। विला स्पेनिश क्लब बार्सिलोना की तरफ से खेल चुके हैं और अब उन्होंने जापानी क्लब की ओर अपना रुख किया है। सगान तोसू की टीम पिछले सत्र से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रही है।

chat bot
आपका साथी