Fifa World Cup Qualifier: भारत पर भारी पड़ी अफगानिस्तान की टीम, कप्तान सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका लाज

मैच की शुरुआत में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला। 37वें मिनट में हाथ आई पेनल्टी को कप्तान सुनील छेत्री ने गोल में तब्दील किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ तक भारतीय टीम इस बढ़त को कायम रखने में सफल भी रही। हालांकि दूसरे हाफ में अफगानिस्तान ने अटैकिंग अप्रोच अपनाई और 71वें मिनट में स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Publish:Tue, 26 Mar 2024 11:56 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2024 11:56 PM (IST)
Fifa World Cup Qualifier: भारत पर भारी पड़ी अफगानिस्तान की टीम, कप्तान सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका लाज
Fifa World Cup Qualifiers: अफगानिस्तान ने भारत को हराया।

HighLights

  • अफगानिस्तान ने भारत को 2-1 से दी मात
  • सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका लाज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालिफायर मुकाबले में भारतीय टीम को अफगानिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी है। रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने सुनील छेत्री की सेना को 2-1 से पटखनी दी। अपना 150वां मैच खेल रहे सुनील छेत्री ने भारत के लिए मैच में गोल दागा, लेकिन मैच के 88वें मिनट में हाथ आई पेनल्टी को शरीफ मुखम्मद ने गोल में तब्दील करते हुए अफगानिस्तान की टीम पर मुहर लगा दी।

भारत को मिली शर्मनाक हार

मैच की शुरुआत में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला। 37वें मिनट में हाथ आई पेनल्टी को कप्तान सुनील छेत्री ने गोल में तब्दील किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ तक भारतीय टीम इस बढ़त को कायम रखने में सफल भी रही। हालांकि, दूसरे हाफ में अफगानिस्तान ने अटैकिंग अप्रोच अपनाई और 71वें मिनट में स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। अफगानिस्तान की तरफ से मैच में पहला गोल रहमत अकबरी ने मारा।

यह भी पढ़ें- CSK vs GT: बीच मैदान Shubman Gill ने की बचकानी हरकत! संजय मांजरेकर की भी छूटी हंसी, सोशल मीडिया पर फैन्स ने लिए मजे

आखिरी लम्हों में पलट गया मैच

ऐसा लग रहा था कि 1-1 से बराबर चल रहा स्कोर एक्स्ट्रा टाइम में जाएगा। हालांकि, तभी रेफरी ने भारतीय खिलाड़ी गुरप्रीत को मैच के 88वें मिनट में येलो कार्ड दिखा दिया, जिसके चलते अफगानिस्तान के हाथ पेनल्टी लग गई। टीम की ओर से पेनल्टी लेने आए शरीफ मुखम्मद ने हाथ आए इस मौके को पूरी तरह से भुनाया और बॉल को गोल पोस्ट के अंदर पहुंचा दिया। इस गोल के साथ ही अफगानिस्तान ने मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

सुनील छेत्री का 150वां मैच नहीं बन सका यादगार

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का 150वां मैच यादगार नहीं बन सका। सुनील ने टीम को जीत दिलाने के लिए एडी-चोटी का जोर लगाया, पर आखिरी लम्हों में मैच पलट गया। मैच के 37वें मिनट में छेत्री ने अपने इंटरनेशनल करियर का 94वां गोल भी दागा। भारतीय कप्तान को 150वां मैच खेलने के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की ओर से सम्मानित भी किया गया।

chat bot
आपका साथी