इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लबों में कोरोना वायरस के 6 मामले, 748 खिलाड़ियों का हुआ था टेस्ट

इंग्लिश प्रीमियर लीग के तीन फुटबॉल क्लबों में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आए हैं। इस लीग के 748 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का टेस्ट हुआ था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 08:21 AM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 08:21 AM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लबों में कोरोना वायरस के 6 मामले, 748 खिलाड़ियों का हुआ था टेस्ट
इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लबों में कोरोना वायरस के 6 मामले, 748 खिलाड़ियों का हुआ था टेस्ट

लंदन, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लबों के अभ्यास पर लौटने के बाद कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया जिसमें छह मामले पॉजिटिव आए हैं। प्रीमियर लीग ने मंगलवार को कहा कि हम पुष्टि करते हैं कि 17 मई रविवार और 18 मई सोमवार को 748 खिलाड़ियों और क्लब स्टाफ का कोविड-19 के लिए परीक्षण किया गया। इनमें से तीन क्लबों के छह लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

पैसा वापस करेगा युनाइटेड

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने कहा है कि वह सत्र टिकट खरीदने वाले प्रशंसकों को उन मैचों का पैसा लौटाएगा जिसे वे कोरोना वायरस महामारी के कारण नहीं देख पाए। इसके अलावा एवर्टन ने भी 5 मैचों के पैसे फैंस को लौटाने का फैसला किया है। 

जुवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 14 दिन के क्वारंटाइन में रहने के बाद मंगलवार को तुरिन में क्लब के अभ्यास केन्द्र पहुंचे। पुर्तगाल का 35 साल का यह खिलाड़ी खुद ही जीप चलाकर जुवेंटस प्रशिक्षण शिविर पहुंचा था और यहां पहुंचने के बाद उनकी चिकित्सा जांच हुई।

रीयल मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख और इंटर मिलान इटली और स्पेन में चिकित्सा सुविधाओं के लिए पैसा जुटाने के इरादे से अगले साल मैत्री फुटबॉल मैचों की सीरीज खेलेंगे। तीन राउंड रोबिन मैचों को यूरोपियन सोलिडेरिटी कप नाम दिया गया है और कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे हजारों चिकित्साकíमयों और सहयोगियों को इन मैचों के टिकट मिलेंगे।

भारत के फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल के कई विदेशी खिलाडि़यों और कोचिंग स्टाफ को 31 मई के बाद अलग रहने की व्यवस्था देखनी होगी। क्योंकि क्लब के निवेशक क्वेस ने इन सभी से इस महीने के अंत में करार खत्म होने के बाद फ्लैट खाली करने को कहा है। ये खिलाड़ी अभी भारत में ही रुके हुए थे।

बायर लेवरकुसेन ने बुंडिशलीगा के मैच में वेर्डर ब्रेमन को 4—1 से शिकस्त दी। यूएफा द्वारा लगाए गए दो साल के प्रतिबंध के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी की अपील पर खेल पंचाट जून में सुनवाई करेगा। इतालवी फुटबॉल महासंघ (एफआइजीसी) ने घोषणा की है कि सीरी-ए सहित उसकी सभी प्रतियोगिताएं 14 जून तक निलंबित रहेंगी।

chat bot
आपका साथी