The Empire वेब सीरीज़ को लेकर बोलीं निर्देशक मिताक्षरा कुमार, फ़िल्म के स्केल पर हुई है शूटिंग

द एम्पायर एक हिस्टोरिकल फिक्शन शो है जिसमें मुगल साम्राज्य के पहले बादशाह बाबर की कहानी दिखायी गयी है। इस शो की ख़ासियत कहानी के साथ इसका विजुअल ट्रीटमेंट है। ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ इस वेब सीरीज़ की विशालता और भव्यता का अंदाज़ा हो गया था।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 07:17 AM (IST)
The Empire वेब सीरीज़ को लेकर बोलीं निर्देशक मिताक्षरा कुमार, फ़िल्म के स्केल पर हुई है शूटिंग
Mitakshara Kumar director of the empire. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आ रही वेब सीरीज़ द एम्पायर का निर्देशन मिताक्षरा कुमार ने किया है। स्वतंत्र निर्देशक के रूप में मिताक्षरा का यह पहला प्रोजेक्ट है। इससे पहले वो संजय लीला भंसाली के साथ असिस्टेंट के तौर पर जुड़ी रही हैं। उन्होंने बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फ़िल्मों में भंसाली को असिस्ट किया है।

द एम्पायर एक हिस्टोरिकल फिक्शन शो है, जिसमें मुगल साम्राज्य के पहले बादशाह बाबर की कहानी दिखायी गयी है। इस शो की ख़ासियत कहानी के साथ इसका विजुअल ट्रीटमेंट है। ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ इस वेब सीरीज़ की विशालता और भव्यता का अंदाज़ा हो गया था। 

मिताक्षरा इस शो को लेकर कहती हैं- जब मुझे एम्पायर मिला, चूंकि स्केल इतना बड़ा था, इसलिए मैंने इसे कभी एक शो की तरह ट्रीट नहीं किया। मेरे लिए यह सिनेमा ही था और कुछ इस तरह हमने इसे शूट भी किया है। हमने हर एक छोटी से छोटी डिटेल का ध्यान रखा है। मुझे उम्मीद है कि द एम्पायर एक ऐसा अनुभव है, जिसे लोग कभी भूल नहीं पाएंगे। 

शूटिंग के अनुभव को लेकर उन्होंने कहा- उज्बेकिस्तान से हमने काफ़ी रेफरेंस लिये हैं, इसलिए वहां तीन बार जाना पड़ा। जिस तरह के रंगों का इस्तेमाल किया गया, भवनों का शिल्प, बहुत अलग है। यह शो के एक हिस्से के लिए मुख्य रंग बन गया था। हमारा शो कई सालों की कहानी दिखाता है, इसलिए हर एक दौर के लिए एक अलग रंग संयोजन है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar VIP (@disneyplushotstarvip)

इस शो का लेखन मिताक्षरा कुमार ने भवानी अय्यर, मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी के साथ मिलकर किया है। सीरीज़ में कुल आठ एपिसोड्स होंगे। शूटिंग भारत और उज्बेकिस्तान में की गयी है। हिस्टोरिकल शो होने की वजह कॉस्ट्यूम्स और वीएफएक्स की भी अहम भूमिका रही है। वहीं, युद्ध के दृश्यों को अंजाम देने के लिए बड़ी तादाद में क्रू का इस्तेमाल किया गया है। द एम्पायर में कुणाल कपूर, शबाना आज़मी, दृष्टि धामी, डीनो मोरिया, आदित्य सील, सहर बाम्बा, राहुल देव समेत कई चर्चित कलाकार अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। शो 27 अगस्त के डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी