K- Drama देखने के हैं शौकीन, OTT के इन प्लेटफॉर्म्स पर घुमाइये नजर, दिल छू लेंगी ये कोरियन सीरीज

नए-नए कंटेंट से OTT की दुनिया का विस्तार हो रहा है। आज इस प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग जॉनर और भाषा के कई शो और फिल्में मौजूद हैं। ओटीटी पर बीते कुछ दिनों में के-ड्रामा बहुत पॉपुलर हुए हैं। हिंदी भाषी ऑडियंस में कोरियाई सीरीज की डिमांड बढ़ी है। अगर आप ओटीटी पर कुछ अलग देखना चाहते हैं तो यहां बताए गए के-ड्रामा अपनी वॉचलिस्ट में जरूर शामिल करें।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Publish:Wed, 24 Apr 2024 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 05:30 AM (IST)
K- Drama देखने के हैं शौकीन, OTT के इन प्लेटफॉर्म्स पर घुमाइये नजर, दिल छू लेंगी ये कोरियन सीरीज
ओटीटी के पॉपुलर के-ड्रामा. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

HighLights

  • ओटीटी पर मौजूद हैं कई कोरियन शो
  • रोमांटिक से लेकर थ्रिलर कॉन्सेप्ट के शो तक हैं मौजूद
  • 'आई एम नॉट रोबोट' है पॉपुलर के-ड्रामा

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनोरंजन का दायरा पहले की तुलना में अब बढ़ चुका है। लोगों के पास कंटेंट देखने के लिए सिर्फ मल्टीप्लेक्स और टीवी सीरियल ही नहीं हैं। ओटीटी स्पेस में भी ऑडियंस के लिए स्टोरीज की भरमार है। ओटीटी ने वैसे भी स्क्रीन के जरिये दुनियाभर की बाउंड्री को पार करने का मौका दिया है।

ओटीटी पर पॉपुलर हैं के-ड्रामा

जब ओटीटी प्लेटफॉर्म की शुरुआत हुई थी, तब नॉर्थ में हिंदी शोज इस प्लेटफॉर्म को डॉमिनेट करते थे। अब फैंस की पसंद में जापान, कोरियाई, तुर्की के शो भी शामिल हैं, जिसे घर बैठे आराम से देखा जा सकता है। पिछले कुछ समय में के-ड्रामा काफी पॉपुलर हुए हैं। इनकी डिमांड भी बढ़ी है। अगर आप भी कोरियन शो के शौकीन हैं या के-ड्रामा देखना चाहते हैं तो इन हिट कोरियन शो को अपनी वॉचलिस्ट में जरूर शामिल करें।

कायरोज (Kairos)

32 एपिसोड के इस शो को बिना किसी सब्सक्रिप्शन के देखा जा सकता है। शिन सुंग-रोक, ली से-यंग, अहं बो-ह्यून, नाम ग्यु-री और कांग सेउंग-यूं की जबरदस्त एक्टिंग से भरा ये शो प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच बैलेंस को दिखाता है। इसकी कहानी बहुत इमोशनल है।

कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने वाला डायरेक्टर, जिसे अपने काम के अलावा और कुछ नहीं सूझता है। एक दिन अचानक उसकी बेटी गायब हो जाती है। इस गम से उसकी बीवी सुसाइड कर लेती है। दूसरी तरफ एक लड़की है, जिसकी मां हॉस्पिटल से गायब है। आखिर इन दोनों कहानियों का कनेक्शन क्या है, ये जानने के लिए आपको जियो सिनेमा पर स्विच करना होगा।

आई एम नॉट रोबोट (I am Not Robot)

'आई एम नॉट रोबोट' 2017 की रोमांटिक ड्रामा वेब सीरीज है। एक लड़का (किम मिन ग्यु) के पास नाम, शोहरत, पैसा सब कुछ है। फिर भी वह लोगों से दूर रहता है। कारण वह एलर्जी, जिसे उसे छूने से लोगों को करंट लगता है। अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए वह एक रोबोट के साथ टाइम स्पेंड करता है। वह इस बात से अंजान होता है कि जिसे वह रोबोट समझ रहा है, वह असल में लड़की ही है। इस टीवी शो को प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

लियो (Leio)

आपको जुरासिक पार्क फिल्म देखी होगी, जिसमें डायनासोर तबाही मचा देता है। लेकिन इस कोरियाई शो में आपको छिपकली जैसा दिखने वाला एक बड़ा जानवर दिखेगा, जिसने आतंक मचाकर लोगों की नाक में दम कर दिया है। अच्छी बात ये है कि शो में एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी का तड़का भी लगाया गया है। ये सीरीज प्राइम पर देखी जा सकती है।

स्नोड्रॉप (Snowdrop)

'स्नोड्रॉप' रोमांटिक ड्रामा शो है। इसकी कहानी सौतेली बहनें नाद्या और इरीना के आसपास घूमती है। दोनों को एक ही व्यक्ति इगोर पेनिन से प्यार है। अपने प्यार को पाने के लिए इरीना, नाद्या को मर्डर के झूठे आरोप में फंसा देती है। नाद्या को जेल होती है। वह वहीं से इरीना और इगोर की शादी रोकने की प्लानिंग करती है। जो ह्यून-टक के निर्देशन में बनी 'स्नोड्रॉप' में जंग हे-इन, जीसू, यो इन-ना, जंग सेउंग-जो, यूं से-आह, किम हाय-यूं और जंग यू-जिन जैसे कोरियाई कलाकार लीड रोल में हैं। इस शो को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

ऑल ऑफ अस आर डेड (All of Us Are Dead)

'ऑल ऑफ अस आर डेड' नेटफ्लिक्स की मशहूर सीरीज है। इसमें ली यू-मी, यूं चान यंग, पार्क जी हू, चो यी ह्यून, पार्क सोलोमन और यू इन सू भी लीड रोल में हैं। यह जॉम्बी अटैक पर फोकस करती थ्रिलर स्टोरी है। कहानी में दिखाया गया है कि हाई स्कूल जॉम्बिज का अड्डा बन है।

स्कूली स्टूडेंट्स मुश्किल हालातों में हैं। स्टूडेंट्स को खुद अपनी जिंदगी तो बचानी ही होती है, साथ ही स्कूल को भी इस मुसीबत से निकालना होता है। सस्पेंस से भरे इस शो को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: OTT Releases: विद्युत जाम्वाल का हैरतअंगेज एक्शन, टिल्लू का रोमांस और जिमी-लारा की रणनीति, इस हफ्ते की लिस्ट

chat bot
आपका साथी