Coronavirus Lockdown के पालन के लिए मुंबई पुलिस ने डीडी के शोज़ का किए ऐसा इस्तेमाल, देख छूट जाएगी हंसी

Coronavirus Lockdown मीम्स के मामले में मुंबई पुलिस फिलहाल काफी मजेदार काम कर रही है। वह मजेदार फ़िल्मी मीम्स बनाकर लोगों को जागरूक कर रही है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Apr 2020 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 03:25 PM (IST)
Coronavirus Lockdown के पालन के लिए मुंबई पुलिस ने डीडी के शोज़ का किए ऐसा इस्तेमाल, देख छूट जाएगी हंसी
Coronavirus Lockdown के पालन के लिए मुंबई पुलिस ने डीडी के शोज़ का किए ऐसा इस्तेमाल, देख छूट जाएगी हंसी

नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस को लेकर देश में 24 अप्रैल से लॉकडाउन चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल की सुबह इस लॉकडाउन की समय-सीमा बढ़ाकर 3 मई कर दी है। कोरोना की जंग में कारगार हाथियार साबित हो रहे लॉकडाउन में लोगों को रोकने का काम पुलिस कर रही है। पुलिस कभी गाकर,  कभी पोस्टर लगाकर और कभी मीम्स बनाकर भी लोगों को जागरूक कर रही है। 

मीम्स के मामले में मुंबई पुलिस फिलहाल काफी मजेदार काम कर रही है। वह मजेदार फ़िल्मी मीम्स बनाकर लोगों को जागरूक कर रही है। लॉकडाउन के समय में जब दूरदर्शन पर पुराने शोज़ की वापसी हुई है और वे रिकॉर्ड तोड़ टीआरपी इकठ्ठा कर रहे हैं, तब मुंबई पुलिस ने इनका भी मजेदार इस्तेमाल किया है। मुंबई पुलिस ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से दो पोस्टर शेयर किए हैं। 

पहले पोस्टर में लिखा गया है कि 'देख भाई देख' बाहर 'महाभारत' चल रहा है। 'हम लोग' 'नुक्कड़' पर नहीं जाएंगे, जो 'मुंगेरी लाल के हसीन सपने' हैं, उनका 'फ्लॉप शो' नहीं बनाएंगे। वहीं, दूसरे पोस्ट में लिखा गया है- 'श्रीमान श्रीमती' आप भी 'करमचंद' या 'ब्योमकेश' मत बनिए। कोरोना से 'फौजी' लड़ रहे हैं। बाहर जाकर 'सर्कस' मत करिएगा। देखने की बात है कि इन दोनों पोस्टर में कुल 11 शोज़ के नाम इस्तेमाल किए गए हैं। यह शोज़ 90 के दशक में टीवी पर खूब फेमस हुए। इन शोज़ को एक बार फिर वापस से दूरदर्शन पर प्रसारित किया जा रहा है। अब भी ये शोज़ अपना वही जादू बिखेर रहे हैं। 

A simple message that’s been just around the ‘Nukkad’ for decades. #NotJustNostalgia #TakingOnCorona pic.twitter.com/QzC1wnPsa2

— Mumbai Police (@MumbaiPolice) April 16, 2020

पहले भी प्रयोग कर चुकी है मुंबई पुलिस

यह पहली बार नहीं है, जब मुंबई पुलिस ने लॉकडाउन के समय में ऐसा किया हो। इससे पहले भी मुंबई पुलिस फ़िल्मी मीम्स और सीरियल्स के क्लिप्स का इस्तेमाल करके लोगों को जागरूक करने की कोशिश करती आ रही है। इससे पहले स्त्री फ़िल्म के डायलॉग 'ओ स्त्री कल आना' को रिक्रिएटक करके 'ओ कोरोना कभी मत आना' का पोस्टर भी बनाया था, जो काफी वायरल भी हुआ।  

इसे भी पढ़ें- Coronavirus Lockdown में फ़िल्मी हुई मुंबई पुलिस, बना रही है जबरदस्त डायलॉग्स वाले मीम्स

chat bot
आपका साथी