360 बार हड्डियां हुईं फ्रैक्चर, फिर भी नहीं मानी हार, 'KBC 15' में 1 करोड़ कमाने से ऐसे चूके राहुल नेमा

KBC 15 अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने शो कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन का आगाज हो चुका है। शो को काफी पसंद किया जा रहा है। हाल ही में शो में एक कंटेस्टेंट पहुंचे जिसका नाम राहुल कुमार नेमा है। वह केबीसी 15 में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाले पहले कंटेस्टेंट बन गए हैं। हालांकि एक करोड़ के सवाल पर आने के बाद वह अटक गए।

By Karishma LalwaniEdited By: Publish:Sat, 19 Aug 2023 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 19 Aug 2023 04:13 PM (IST)
360 बार हड्डियां हुईं फ्रैक्चर, फिर भी नहीं मानी हार, 'KBC 15' में 1 करोड़ कमाने से ऐसे चूके राहुल नेमा
Contestant Rahul Kumar Nema and Amitabh Bachchan

HighLights

  • 15 अगस्त से शुरू हुआ है 'केबीसी 15'
  • एक करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाले पहले कंटेस्टेंट बने राहुल नेमा
  • जेनेटिक बीमारी से ग्रसित हैं राहुल

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' का आगाज हो चुका है। शो ने शुरू होते ही धमाल मचाना शुरू कर दिया है। यहां आने वाला हर कंटेस्टेंट अपने साथ अपने अनुभवों की कहानी लेकर आता है। इस बार अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर भोपाल के रोलओवर कंटेस्टेंट राहुल कुमार नेमा बैठे थे। यह कंटेस्टेंट न सिर्फ एक करोड़ के सवाल तक पहुंचा, बल्कि बिग बी इनसे खासे प्रभावित होते दिखे।

360 बार हो चुका है फ्रैक्चर

राहुल ऑस्टियोपोरोसिस नाम की बीमारी से ग्रसित हैं। यह वह बीमारी होती है, जिसमें हड्डियां चटकने लगती हैं। ये दुर्लभ बीमारी है, जो 20 हजार में किसी एक को होती है। राहुल ने शो में बताया उनकी हड्डियां कभी भी फ्रैक्चर हो जाती हैं। अब तक 360 बार फ्रैक्चर हो चुका है। लेकिन तमाम मुश्किलों ने खुद पर भरोसा रखा। आज वह मध्यप्रदेश के ग्रामीण बैंक की भोपाल के शाहपुरा ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

इस बीमारी के बाद भी राहुल के जज्बे को देख अमिताभ खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाते। इस बीच राहुल कई सवालों के सही जवाब देकर 12 लाख 50 हजार के सवाल तक पहुंच जाते हैं। इस राशि के लिए उनसे सवाल पूछा गया था कि यूनेस्को की 2023 की एक रिपोर्ट दुनियाभर में इनमें से किस स्कूल पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश करती है? इसका ऑप्शन था A- होमवर्क B- स्कूल बैग C- स्मार्टफोन D- जंक फूड

इस सवाल का जवाब देने के लिए राहुल डबल डिप लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें कंटेस्टेंट को दो बार अनुमान लगाने का मौका मिलता है। इस लाइफ लाइन की मदद से राहुल सेकंड टाइम में स्मार्टफोन का सही ऑप्शन देकर 12 लाख 50 हजार की राशि जीत जाते हैं।

एक करोड़ के सवाल पर छोड़ा शो

गेम खेलते-खेलते राहुल एक करोड़ के सवाल तक पहुंच जाते हैं। राहुल 'केबीसी 15' के पहले कंटेस्टेंट हैं, जो एक करोड़ के सवाल तक पहुंच पाए हैं। बिग बी ने उन्हें एक करोड़ रुपये का प्रश्न खेलने के प्रयास के लिए बधाई दी और सवाल पूछा।

इस सवाल पर अटके राहुल

बिग बी उनसे पूछते हैं- इनमें से किस पूर्व मुख्यमंत्री को साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है? A- श्रीज्योति बसु B- श्रीबीजू पटनायक C- श्रीवीरप्पा मोइली D- श्रीईएमएस नंबूदरीपाद.

इस सवाल के जवाब में अटक जाने की वजह से राहुल 50 लाख की राशि पर गेम क्विट कर देते हैं। इसका सही जवाब ऑप्शन सी है।

chat bot
आपका साथी