बोल्ड रोल भी करूंगी

बालिका वधू और ससुराल सिमर का फेम अविका गौर को डॉक्टर या इंजीनियर के बजाय एक्ट्रेस बनना ज्यादा पसंद है। उनका मानना है कि पढ़ाकू लोगों की जरूरत सिर्फ मेडिकल या इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नहीं है।

By Edited By: Publish:Sat, 10 Mar 2012 12:13 PM (IST) Updated:Sat, 10 Mar 2012 12:13 PM (IST)
बोल्ड रोल भी करूंगी

बालिका वधू और ससुराल सिमर का फेम अविका गौर को डॉक्टर या इंजीनियर के बजाय एक्ट्रेस बनना ज्यादा पसंद है। उनका मानना है कि पढ़ाकू लोगों की जरूरत सिर्फ मेडिकल या इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नहीं है। दूसरे क्षेत्र भी हैं, जहां काफी क्रिएटिविटी की जरूरत पड़ती है। वह कहती हैं, एक्टिंग और पढ़ाई के बीच तालमेल बिठाने में पापा मदद करते हैं। सुबह पहले स्कूल जाती हूं, बाद में शूट पर। रही सही कसर शनिवार व रविवार के दिन पूरी कर देती हूं। प्रोडक्शन हाउस भी मुझे पूरा सपोर्ट करते हैं। पापा कहते हैं कि पहले पढ़ाई, फिर कमाई। इसलिए मैं पढ़ाई पर पूरा ध्यान देती हूं।

अविका ग्लैमर इंडस्ट्री में ही कॅरियर बनाने की वजह काम करने की आजादी बताती हैं। उनके मुताबिक उन्हें यहां वे सारी चीजें करने को मिलती हैं, जो उन्हें करने की ख्वाहिश है। आगे फिल्मों में वे बोल्ड किरदार भी निभाने को राजी हैं। वह बताती हैं, अगर मेरा किरदार दमदार होगा तो बोल्ड रोल भी करूंगी। माधुरी दीक्षित और विद्या बालन मेरी प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने हर किस्म के किरदार में अपने झंडे गाड़े। विद्या बालन को देखकर कोई नहीं कह सकता था कि वह सेंसुअल रोल भी करेंगी, पर द डर्टी पिक्चर में उन्होंने कमाल कर दिया। मेरे ख्याल से सफल कलाकार वही है, जो हर किस्म के रोल आसानी से करे। बालिका वधू से निकलने के बाद उन्हें काफी दिन खाली बैठना पड़ा। इसके बाद ससुराल सिमर का शो मिला, पर उस दौरान उन्हें किसी किस्म की निराशा नहीं हुई। उन्होंने खुद के बारे में सोचा और खुद का विश्लेषण किया। अविका ने यह तय कर लिया था कि चाहे जो हो रमना इसी फील्ड में ही है।

अपने किरदारों के साथ वह लगातार प्रयोग कर रही हैं। ससुराल सिमर का में उनकेपति मनीष रायसिंघानी उम्र में उनसे काफी बड़े हैं। फिर भी दर्शक उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री पसंद कर रहे हैं। वह कहती हैं, जब शूटिंग नहीं होती, तब हम दोनों खूब मस्ती करते हैं। कैमरा ऑन होते ही हम दूसरे रंग में रंग जाते हैं। हम दोनों पेशेवर हैं। इसलिए पर्दे पर पति-पत्नी की केमिस्ट्री बनाने में परेशानी नहीं होती। इसके लिए वह साथी कलाकारों की शुक्रगुजार हैं। बकौल अविका, मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हूं, जो कॅरियर के शुरूआती दौर में ही दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। ससुराल सिमर का में मेरे पिता बने पंकज धीर और बुआ हिमानी शिवपुरी बहुत अनुभवी कलाकार हैं। वे मुझे किरदार समझने और उसे पर्दे पर उतारने में काफी हेल्प करते हैं। पाठशाला के बाद अब उनकी अजय देवगन स्टारर फिल्म तेज आ रही है। इसके अलावा कई प्रोजेक्टों पर बात चल रही है।

मुंबई ब्यूरो

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी