विदेशों में भी 'भाग मिल्खा भाग' की धूम

खिलाड़ी मिल्खा सिंह के जीवन के संघर्ष पर आधारित फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' अपने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी खूब धूम मचा रही है। अमेरिका में रिलीज के पहले तीन दिनों में फिल्म ने 3.1

By Edited By: Publish:Thu, 18 Jul 2013 01:37 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2013 01:56 PM (IST)
विदेशों में भी 'भाग मिल्खा भाग' की धूम

मुंबई। खिलाड़ी मिल्खा सिंह के जीवन के संघर्ष पर आधारित फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' अपने देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी खूब धूम मचा रही है।

अमेरिका में रिलीज के पहले तीन दिनों में फिल्म ने 3.19 करोड़ का कारोबार किया, जबकि भारत में इस फिल्म ने छह दिनों के भीतर 60 करोड़ के करीब बिजनेस किया है। फिलहाल यह अमेरिका के 140 सिनेमाघरों में चल रही है। फिल्म का अब तक का घरेलू बाजार 48 करोड़ का और ओवरसीज में कारोबार 10 करोड़ से अधिक हुआ है।

उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म जल्द ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। पहले हफ्ते फिल्म अमेरिका में लोकप्रिय फिल्मों के चार्ट में 15वें पायदान पर है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते रिलीज हुई राकेश ओमप्रकाश मेहरा की 'फिल्म भाग मिल्खा भाग' ने लोगों का दिल जीत लिया है। अमेरिका के फिल्म समीक्षकों ने भी फरहान अख्तर के अभिनय को खूब सराहा है। रिलीज के पहले दिन फिल्म को खूब अच्छा रिसपांस नहीं मिला लेकिन दूसरे तीसरे दिन से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई। फिल्म की कहानी एथलेटिक्स मिल्खा सिंह के जीवन के संघर्ष और आदर्शो पर आधारित है। खुद मिल्खा सिंह इस फिल्म के कुछ दृश्य देखकर भावुक हो गए थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी